विद्युत विभाग की लापरवाही से किसान की सात बीघा फसल स्वाहा 

विद्युत विभाग की लापरवाही से किसान की सात बीघा फसल स्वाहा 

कांधला ,शामली। थाना क्षेत्र के गांव खेड़ा कुर्तान में एक किसान की सात बीघा गेहूं की फसल जल कर राख हो गई, पीड़ित किसान ने विद्युत विभाग पर लापरवाही का आरोप लगाकर प्रदेश सरकार को पत्र भेज कर मुआवजे की मांग एवं थाने पर तहरीर देकर विद्युत विभाग के विरुद्ध अभियोग दर्ज कराने की मांग की है। बुधवार को थाना क्षेत्र के गांव खेड़ा कुर्तान निवासी मुगेशूदिन पुत्र हकीमुद्दीन ने बताया कि उसके खेत के ऊपर से विद्युत विभाग के द्वारा एचटी लाइन गुजर रही है। जिसके तार कई वर्षों से जर्जर हालत में हैं, पीड़ित किसान ने कई बार तार बदलवाने की शिकायत विद्युत विभाग के उच्च अधिकारियों से की है। पीड़ित किसान का कहना हैं, की शिकायत के बाद भी विद्युत विभाग ने जर्जर तार नहीं बदले।
 

बुधवार को पीड़ित किसान ने अपनी गेहूं की फसल इकट्ठा कर रखी थी और मशीन से निकलने की तैयारी कर रहा था। तभी अचानक से विद्युत तारों में चिंगारी उठ गई और विद्युत विभाग के तारों से उठी चिंगारी किस की फसल में जा गिरी, और देखते ही देखते किसान की सात बीघा गेहूं की फसल जलकर राख हो गई।

किसान के खेत में लगी आग को देखकर मौके पर दर्जनों ग्रामीण भी मौके पर पहुंच गए और ग्रामीणों ने घंटों के प्रयास के बाद आग पर काबू पाया। मगर तब तक किस की फसल जलकर राख हो गई। पीड़ित किसान ने प्रदेश सरकार को पत्र भेज कर मुआवजे की मांग की है, और थाने पर तहरीर देकर विद्युत विभाग के लापरवाह अधिकारियों के विरुद्ध अभियोग दर्ज कराने की मांग की है।
Tags: Shamli

About The Author

Latest News

बूथ अध्यक्ष है संगठन की रीढ़ व ताकत : गोविन्द नारायन शुक्ला बूथ अध्यक्ष है संगठन की रीढ़ व ताकत : गोविन्द नारायन शुक्ला
मेनका बोली हर बूथ पर 425 वोट और 65% मतदान के लिए जुटे कार्यकर्ता
26 को होगा इण्डियाज मिस्टर एंड मिस फेस प्रतियोगिता
महापुरुषों को सदैव याद किया जाना चाहिए :--शीतला प्रसाद त्रिपाठी 
उत्तर प्रदेश राज्य के ग्रीन एंबेसडर बनाए गए अजय क्रांतिकारी
महिला थाना द्वारा 02 परिवारों के मध्य कराया गया सुलह समझौता
बूथ सम्मेलन में मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचे प्रदेश महामंत्री गोविंद नारायण शुक्ला
लोकसभा चुनाव को निष्पक्ष एवं पारदर्शी सम्पन्न कराने के दृष्टिगत  प्रेक्षक(सामान्य) का जनपद में हुआ आगमन।