उत्तर प्रदेश राज्य के ग्रीन एंबेसडर बनाए गए अजय क्रांतिकारी

उत्तर प्रदेश राज्य के ग्रीन एंबेसडर बनाए गए अजय क्रांतिकारी

ब्रजेश त्रिपाठी

प्रतापगढ़।पर्यावरण सेना प्रमुख अजय क्रांतिकारी के पर्यावरण के प्रति समर्पण,त्याग और उनके द्वारा किए जा रहे सार्थक प्रयासों को दृष्टिगत रखते हुए निरोजा ग्रीन इंडिया परिवार फाउंडेशन द्वारा पर्यावरण सेना प्रमुख अजय क्रांतिकारी को उत्तर प्रदेश राज्य का ग्रीन एंबेसडर बनाया गया है। निरोजा ग्रीन इंडिया परिवार फाउंडेशन के सीईओ/फाउंडर डा. नीरज गुप्ता ने प्रमाण-पत्र जारी कर पर्यावरण सेना प्रमुख अजय क्रांतिकारी को उत्तर प्रदेश राज्य में पर्यावरण एवं जलवायु संरक्षण के प्रति आम जनमानस में जन जागरूकता फैलाने के लिए उन्हें यह जिम्मेदारी सौंपी है।

IMG-20240505-WA0007ग्रीन एंबेसडर बनाए जाने पर पर्यावरण सेना प्रमुख अजय क्रांतिकारी ने कहा कि पर्यावरण को बचाए रखने के लिए लोगों में जागरूकता जरूरी है।पर्यावरण सेना निरंतर नव प्रयासों से लोगों को जलवायु संरक्षण एवं संवर्धन के लिए जागरूक कर रही है।उन्होंने कहा कि ग्रीन एंबेसडर के रूप में मिली जिम्मेदारी का हरित स्वागत करते हैं।आगे उन्होंने कहा कि सभी को मिलकर हर हाल में पर्यावरण को बचाने की दिशा में व्यवहारिक कार्य करना होगा।उन्होंने सभी से पर्यावरण के अनुकूल जीवन शैली अपनाने की अपील की और भारत सरकार के मिशन 'लाइफ' से जुड़कर जीवन में बदलाव लाते हुए पर्यावरण को स्वच्छ एवं हरित बनाने का आह्वान किया।

About The Author

Latest News

सराहनीय पहल : डाॅ बीपी त्यागी बनाएंगे रैबीज मुक्त गाजियाबाद सराहनीय पहल : डाॅ बीपी त्यागी बनाएंगे रैबीज मुक्त गाजियाबाद
गाजियाबाद में बुधवार को दोपहर 3:00 बजे अवकेनिंग इंडिया फाउंडेशन और महाराणा प्रताप वीर शिरोमणि ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस रेबीज...
माहे मोहर्रम पर इमाम हुसैन की प्यासी सिद्दत की याद में शर्बत वितरण किया गया
मुहर्रम पर शहर में निकाला गया ताजिया जुलूस
अकीदत व एहतराम के साथ ऐतिहासिक मुहर्रम सम्पन्न
महिला से चेन छिनतई, जांच में जुटी पुलिस
हेमंत सोरेन ने जेल से बाहर आकर चम्पाई सोरेन का पॉलिटिकल मर्डर किया : हिमंत विस्व सरमा
एटीएम में कार्ड फंसा, 96 हजार रुपये की हुई निकासी