संस्थाए कर रहीं मतदान को जागरुक

संस्थाए कर रहीं मतदान को जागरुक

लखनऊ। लोकसभा चुनाव के मतदान की तारीख जैसे-जैसे नजदीक आ रही है। वैसे ही तमाम संस्थाएं लोगों को मतदान करने के लिए जागरूक करने में जुट गई हैं। इसी क्रम में शहर में रविवार को कई संस्थाओं ने जागरूकता अभियान चलाकर लोगों को मतदान का संकल्प दिलाया। जानकीपुरम विस्तार सेक्टर छह स्थित लक्ष्य जनकल्याण समिति की बैठक की अध्यक्षता एस के बाजपेयी ने की।
 
समिति के सांस्कृतिक सचिव व कवि महेश चंद्र गुप्त ने मुक्तकों से अपनी रचनाएं पढ़कर मतदान के प्रति जागरूकता फैलायी और लोगों को शत प्रतिशत मतदान के लिए संकल्प दिलाया। अभियान में ज्ञानेंद्र सिंह सिकरवार, दिनेश चंद्र गुप्ता, डॉ. अमित सक्सेना, प्रणव दीक्षित, संत कुमार वर्मा, प्रणव मिश्रा, दिनेश नाथ मिश्रा, अनिल कुमार मिश्रा, रामजीत यादव, कमलेश वर्मा, अजय यादव, संजय अवस्थी, अरविंद मिश्रा, राहुल पालीवाल, जेपी वर्मा, सुशील कुमार मिश्रा आदि रहे।

रेलवे यात्रियों को किया जागरूक

लोकसभा चुनाव में नागरिकों को जागरूक व मतदान शत प्रतिशत बढ़ाने के उद्देश्य से भारतीय जन सेवा समिति के सदस्यों ने सुबह आलम नगर रेलवे स्टेशन पर यात्रियों को अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए जागरूक किया। समिति के अध्यक्ष व व्यापारी नेता शैलेश बाजपेई शीलू ने लोगों से कहा कि सोच विचार के बाद ही किसी प्रत्याशी को वोट देना चाहिए। कार्यक्रम में कुसुम गुप्ता, राम शंकर राजपूत, मनोज बाजपेयी, विजय शंकर गुप्ता, शलभ श्रीवास्तव, शिव त्रिपाठी, मीना चौबे, मीरा बंसल, शशि वर्मा, सीमा सिंह, अजीत यादव, विशाल मल्होत्रा, ओपी यादव, हरिदास प्रजापति आदि रहे।
Tags: lucknow

About The Author