बैलेट पेपर से चुनाव कराने की मांगः भारत मुक्ति मोर्चा ने मुख्य निर्वाचन आयोग को भेजा ज्ञापन

 बैलेट पेपर से चुनाव कराने की मांगः भारत मुक्ति मोर्चा ने मुख्य निर्वाचन आयोग को भेजा ज्ञापन

बस्ती - सोमवार को भारत मुक्ति मोर्चा जिलाध्यक्ष आर.के. आरतियन के नेतृत्व में मोर्चा  पदाधिकारियों, कार्यकर्ताओं ने राष्ट्रीय नेतृत्व के आवाहन पर जिलाधिकारी के प्रशासनिक अधिकारी के माध्यम से मुख्य चुनाव आयुक्त को 5 सूत्रीय ज्ञापन भेजा। मांग किया कि लोकसभा का चुनाव ईवीएम के स्थान पर बैलेट पेपर से कराया जाय। यदि ईवीएम से ही चुनाव कराने की विवशता हो तो वीवीपैट से निकली पर्ची पर मतदाता का हस्ताक्षर या अगूंठा लगवाकर उसकी पुष्टि हो और आवश्यकता पड़ने पर मतों की गणना करायी जाय।
ज्ञापन सौपने के बाद मोर्चा जिलाध्यक्ष आर.के. आरतियन ने कहा कि राष्ट्रीय नेतृत्व के आवाहन पर राष्ट्रपति को 19 सूत्रीय ज्ञापन भेजकर मांग किया था कि चुनाव प्रक्रिया में व्यापक सुधार कर ईवीएम के स्थान पर बैलेट पेपर से चुनाव कराया जाय। जब तक मांगे पूरी नहीं हो जाती चरणबद्ध आन्दोलन जारी रहेगा । कहा कि दुनियां के विकसित देशों में भी ईवीएम से चुनाव नहीं होेते तो आखिर भारत में क्यों। ‘ईवीएम  हटाओ, बैलेट पेपर लाओ और लोकतंत्र बचाओ अभियान के अंतर्गत देश के जिलों के मुख्यालयों पर भारत मुक्ति मोर्चा के द्वारा भारत का लोकतंत्र बचाने के लिए  ईवीएम के विरोध में  चरणबद्ध आंदोलन चलाया गया। कहा कि ईवीएम मशीन के उपर से जनता का विश्वास खत्म होता जा रहा है। मशीन में वोटर्स के वोटों का सत्यापन करने का प्राविधान ना होने की वजह से,  पारदर्शिता ना होने के कारण नागरिकों के मौलिक अधिकारों का उल्लंघन होने के साथ साथ लोकतंत्र पर भी खतरा मड़रा रहा है।
ज्ञापन सौंपने वालों में मुख्य रूप से लोकसभा 61 बस्ती से  भारत मुक्ति मोर्चा प्रत्याशी  आर.के. गौतम के साथ ही  बुद्धेश राना, हृदय गौतम,  चन्द्रिका प्रसाद,  रामलेश, राम सुमेर यादव, चन्द्र प्रकाश गौतम, विमला देवी, रामअवतार पासवान, शिवा, निखिल, कृपाशंकर चौधरी, राहुल, अरमान, मंदीप के साथ ही अनेक संगठनों के पदाधिकारी, कार्यकर्ता  शामिल रहे।

Tags:

About The Author

Sarvesh Srivastava Picture

सर्वेष श्रीवास्तव, उत्तर प्रदेश के बस्ती जनपद के ब्यूरो प्रमुख

Latest News

थाली-ताली पैदल मार्च कर DDPS स्कूल के खिलाफ अभिभावकों का जनाक्रोश थाली-ताली पैदल मार्च कर DDPS स्कूल के खिलाफ अभिभावकों का जनाक्रोश
DDPS स्कूल पर पिछले 7 दिनों से लगातार अनिश्चित कालीन धरने पर बैठे अभिभावकों ने केंद्र और उत्तर प्रदेश सरकार...
बढ़ते अपराधों पर अविलंब काबू पाए पुलिस कमिश्नरेट प्रशासन, अन्यथा होगा जनांदोलन : डॉली शर्मा
एसपी सिंह पटेल ने रामपुर ख़ास में चुनाव कार्यालय का किया उद्घाटन
नहीं चलेगी भावनाएं भड़काकर वोट लेने की चाल-- प्रथमेश
मिश्रिख में BSP बिगाड़ सकती है  SP का खेल , वोटर सपा कैंडिडेट को मान रहे डमी प्रत्याशी 
द्विपक्षीय सहयोग को और गति मिलने की उम्मीद
सैम पित्रोदा का इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के अध्यक्ष पद से इस्तीफा