बिहार में आज होगी जोरदार बारिश, इन जिलों में आंधी तूफान का अलर्ट

बिहार में आज होगी जोरदार बारिश, इन जिलों में आंधी तूफान का अलर्ट

पटना: बिहार मौसम विभाग की तरफ से 9 मई के लिए 19 जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. इन जिलों में लोगों से सावधानी बरतते हुए अपने दिनचर्या के कामों को करने की सलाह दी गई है, क्योंकि आज बारिश के साथ-साथ आंधी-तूफान और वज्रपात की भी संभावना है.

इन जिलों में बारिश के आसार
मौसम विभाग के मुताबिक बिहार के गोपालगंज, मुजफ्फरपुर, वैशाली, जमुई, बेतिया बगहा, सिवान, गया, सहरसा, मधेपुरा, सुपौल समेत 19 जिलों के कुछ भागों में बारिश और वज्रपात की संभावना है. आसपास के जिलों में भी इसको लेकर अलर्ट जारी किया गया है.

बिहार में आज होगी जोरदार बारिश,
मौसम विभाग की ओर से अलर्ट जारी: दरअसल मौसम विभाग की तरफ पहले ही बारिश को लेकर 6-11 मई तक चेतावनी जारी कर दी गई थी. कहा गया था कि मौसमी घटकों के संयुक्त प्रभाव से राज्य के पूर्वी हिस्से में पूर्वा हवा का प्रवाह बढ़ना शुरू हो चुका है. बंगाल की खाड़ी से धीरे धीरे पूरे प्रदेश में नमी युक्त पूर्वा हवा बिहार में आ रही है, जिस कारण राज्य के अधिकांश भागों में दिनांक 06 मई से 11 मई 2024 तक वर्षा होने का पूर्वानुमान है.

 

Tags:

About The Author

Tarunmitra Picture

‘तरुणमित्र’ श्रम ही आधार, सिर्फ खबरों से सरोकार। के तर्ज पर प्रकाशित होने वाला ऐसा समचाार पत्र है जो वर्ष 1978 में पूर्वी उत्तर प्रदेश के जौनपुर जैसे सुविधाविहीन शहर से स्व0 समूह सम्पादक कैलाशनाथ के श्रम के बदौलत प्रकाशित होकर आज पांच प्रदेश (उत्तर प्रदेश, बिहार, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश और उत्तराखण्ड) तक अपनी पहुंच बना चुका है। 

Latest News