मिश्रिख में BSP बिगाड़ सकती है  SP का खेल , वोटर सपा कैंडिडेट को मान रहे डमी प्रत्याशी 

मिश्रिख में BSP बिगाड़ सकती है  SP का खेल , वोटर सपा कैंडिडेट को मान रहे डमी प्रत्याशी 

मिश्रिख में BSP बिगाड़ सकती है  SP का खेल , वोटर सपा कैंडिडेट को मान रहे डमी प्रत्याशी 

शरद

हरदोई। यूपी की मिश्रिख लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र भारत की चुनावी राजनीति में अपना महत्वपूर्ण स्थान रखती है । वर्ष 2019 के आम चुनाव में क्षेत्र में बड़ा जबरदस्त मुकाबला देखने को मिला था । या फिर यह भी कह सकते हैं कि मोदी मैजिक का कमाल देखने को मिला था । भाजपा प्रत्याशी अशोक रावत ने 2019 में हुए चुनाव में 01 लाख से अधिक मतों से जीत दर्ज की थी । जिसमें 5 लाख 34 हजार के करीब वोट मिले थे । और प्रतिद्वंद्वी प्रत्याशी डॉ० नीलू सत्यार्थी को 4 लाख 33 हजार के करीब वोट मिले थे । बुधवार को माधौगंज मे बसपा की आयोजित जनसभा मे लोगो का सैलाब उमड़ पड़ा। 
         2024 में कुछ आंकड़े और समीकरण बदले बदले से लग रहे हैं । जहां सत्ताधारी प्रत्याशी को जीतने के लिए पांच विधानसभा के विधायक , ब्लॉक प्रमुख व पार्टी समर्थित चेयरमैन भी प्रत्याशी को जिताने के लिए दिन-रात पसीना बहाते नजर आ रहे हैं ।  दूसरी ओर चुनाव की गर्मी में वोटरों की कोई सुध लेने वाला नहीं दिखाई दे रहा है । भाजपा /प्रत्याशी से नाराज वोटर इंडिया गठबंधन प्रत्याशी संगीता राजवंशी को भीतर ही भीतर जो वोट मिलने वाला था वह भी अब खिसकता हुआ दिखाई दे रहा है ।
जिसका मूल कारण मतदाता  रिश्तेदारी और गठबंधन प्रत्याशी को डमी प्रत्याशी मान रहें है । आखिरकार अब सीधी लड़ाई बीजेपी की बीएसपी की हो सकती है। वहीं बहुजन समाज पार्टी ने इसका राजनीतिक लाभ लेने को लेकर मिश्रिख से बीआर अहिरवार को प्रत्याशी बनाया है । राजनीतिक समीकरण बदलने को लेकर बीएसपी प्रमुख मायावती बुधवार को माधौगंज में एक विशाल जनसभा को भी संबोधित कर वोटरों से अपने पक्ष में मतदान करने को लेकर अपील की जिसIMG-20240509-WA0000मे भारी संख्या मे मतदाता मौजूद रहे।

Tags:

About The Author

Related Posts

Latest News

सराहनीय पहल : डाॅ बीपी त्यागी बनाएंगे रैबीज मुक्त गाजियाबाद सराहनीय पहल : डाॅ बीपी त्यागी बनाएंगे रैबीज मुक्त गाजियाबाद
गाजियाबाद में बुधवार को दोपहर 3:00 बजे अवकेनिंग इंडिया फाउंडेशन और महाराणा प्रताप वीर शिरोमणि ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस रेबीज...
माहे मोहर्रम पर इमाम हुसैन की प्यासी सिद्दत की याद में शर्बत वितरण किया गया
मुहर्रम पर शहर में निकाला गया ताजिया जुलूस
अकीदत व एहतराम के साथ ऐतिहासिक मुहर्रम सम्पन्न
महिला से चेन छिनतई, जांच में जुटी पुलिस
हेमंत सोरेन ने जेल से बाहर आकर चम्पाई सोरेन का पॉलिटिकल मर्डर किया : हिमंत विस्व सरमा
एटीएम में कार्ड फंसा, 96 हजार रुपये की हुई निकासी