डॉ.आंबेडकर के अभूतपूर्व योगदान का देश रहेगा सदैव आभारी: डॉ.सिंह

आरएमएल में रंगारंग कार्यक्रम के साथ मनाई जयंती

डॉ.आंबेडकर के अभूतपूर्व योगदान का देश रहेगा सदैव आभारी: डॉ.सिंह

लखनऊ। डॉ.राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान में रंगारंग कार्यक्रम के साथ डॉ.भीमराव आंबेडकर की जयंती मनाई गयी। रविवार को मुख्य अतिथि संस्थान निदेशक डॉ.सीएम सिंह ने सर्वप्रथम डॉ.आंबेडकर की फोटो पर नमन करते हुए पुष्पांजलि अर्पित की। साथ ही मुख्य चिकित्सा अधीक्षक प्रो.एके सिंह, चिकित्सा अधीक्षक प्रो. विक्रम सिंह,यूजी सेल की चेयरपर्सन प्रो.विनीता मित्तल एवं अन्य चिकित्सकों ने माल्यार्पण पुष्पांजली एवं दीप प्रज्ज्वलन करके कार्यक्रम की शुरूआत की गयी।
 
इसके  तत्पश्चात छात्र छात्राओं द्वारा बुद्ध वन्दना प्रस्तुत की गई। इसी क्रम में मेडिकल छात्रों एवं कर्मचारियों द्वारा सामाजिक संरचना एवं डॉ. अंबेडकर का योगदान विषय पर व्याख्यान प्रतियोगिता आयोजित की गयी। जिसमें छात्र छात्राओं एवं संस्थान के कर्मचारियों ने बढ़ चढ़कर प्रतिभाग किया । छात्रों के सामाजिक दृष्टिकोण और समाज के प्रति लगाव से ओत प्रोत इस प्रतियोगिता में ओजस्वी शर्मा प्रियंका राज्य एवं नुसरा ने प्रथम द्वितीय एवं तृतीय स्थान प्राप्त किया। छात्रों के म्यूजिÞकल बैंड ने जय हो के उद्घोष के साथ एक अभूतपूर्व प्रस्तुति दी ।
 
सभी प्रतिभागियों को निदेशक ने प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया । इस अवसर पर चिकित्सा अधीक्षक प्रो. विक्रम सिंह ने छात्र जीवन की जिÞम्मेदारियों एवं सामाजिक समरसता पर संबोधन प्रेषित किया। संस्थान के  मुख्य चिकित्सा अधीक्षक, प्रो. एके सिंह ने संबोधन कर छात्र छात्राओं का उत्साहवर्धन किया।
 
वहीं प्रो. सीएम सिंह ने अपने संबोधन में देश के गाँवों की वास्तविक परिस्थितियां, सामाजिक सुधारों, संभावनाओं तथा भविष्य के भारत की परिकल्पना तथा जिÞम्मेदार नागरिक के कर्तव्यों, समाज निर्माण के लिए छात्रों प्रेरित किया । उन्होने कहा कि के भारत के निर्माण में डॉक्टर अंबेडकर का योगदान अभूतपूर्व है जिसके लिए देश सदैव उनका आभारी रहेगा। इस अवसर पर डा.अरविंद सिंह ,  डा. राजीव रतन डा. सुब्रत चंद्र, डा.भुवन चंद्र तिवारी डा. सूरज,  डा. मनीष कुलश्रेष्ठ, डॉ.विकास सिंह एवं डॉ. विनीता मित्तल , संस्थान के सभी छात्र,कर्मचारी उपस्थित रहे।
 
Tags: lucknow

About The Author

Latest News