मतगणना कार्य सुचारू संपादन के लिए अधिकारियों को सौंपा दायित्व

मतगणना कार्य सुचारू संपादन के लिए अधिकारियों को सौंपा दायित्व

धमतरी।विधानसभा निर्वाचन 2023 के तहत जिले की तीनों विधानसभाओं की मतगणना आगामी तीन दिसंबर को डा भोपाल राव पवार शासकीय पालीटेक्निक रुद्री में की जाएगी। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी ऋतुराज रघुवंशी ने मतगणना कार्य के सुचारू संपादन के लिए अधिकारियों को दायित्व सौंपा है। जारी आदेश अनुसार मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत रोक्तिमा यादव को मतगणन कार्य के लिए मास्टर ट्रेनर के लिए व्यवस्था, माइक्रो आब्जर्वर, गणना पर्यवेक्षक, गणना सहायकों का प्रशिक्षण, सीलिंग व वीडियोग्राफी और अभ्यर्थियों व मीडिया कर्मियों के प्रशिक्षण का दायित्व दिया गया है। इसी तरह अपर कलेक्टर जीआर मरकाम को कानून व्यवस्था के दायित्व के साथ ही कानून व्यवस्था में सहयोग के लिए आवश्यक कर्मचारियों के साथ दंडाधिकारियों की ड्यूटी लगाने की जिम्मेदारी दी गई है।

जारी आदेश में आयुक्त, नगर निगम धमतरी विनय पोयाम द्वारा डाक मतपत्र का मतगणना कराने संबंधी संपूर्ण व्यवस्था, मतगणन स्थल पर आवश्यक साफ-सफाई और टैंकर से स्वच्छ पेयजल की आपूर्ति कराने की व्यवस्था कराई जाएगी। डिप्टी कलेक्टर दिव्या पोटाई को ड्रा के लिए आवश्यक पर्ची की व्यवस्था, वीवीपैट गणना की व्यवस्था, मतगणना के लिए विभिन्न प्रकार के प्रपत्र उपलब्ध करवाना और प्लास्टिक कंटेनर व पिजनहोल की व्यवस्था की जिम्मेदारी दी गई है। वहीं डिप्टी कलेक्टर तेजपाल सिंह ध्रुव को मतगणना स्थल वीडियोग्राफी की सम्पूर्ण व्यवस्था का दायित्व सौंपा गया है। लीड बैंक मैनेजर सत्यप्रकाश को माइक्रोआब्जर्वर की नियुक्ति आदेश तामिल कराना, प्रशिक्षण की व्यवस्था तथा परिचय पत्र तैयार करवाना, माइक्रो आब्जर्वर का मानदेय वितरण के लिए कर्मचारियों का एकाउंट नंबर सहित डाटाबेस तैयार करने की जिम्मेदारी दी गई है।

अधिकारियों को मिली जवाबदारी
इसी तरह खाद्य अधिकारी बसंत कोर्राम को मतगणना के लिए अधिकारी, कर्मचारियों की संख्या अनुसार पेयजल, चाय, नाश्ता एवं भोजन की व्यवस्था, कार्यपालन अभियंता लोक निर्माण विभाग संतोष नेताम को मतगणना के लिए टेबल, कुर्सी, बेरिकेटिंग, फेंसिंग, मीडिया रूम, मतगणना के लिए कंट्रोल रूम और मेडिकल स्टाफ के लिए रूम तैयार कर आवश्यक व्यवस्था, सहायक संचालक लाईवलीहुड शैलेन्द्र गुप्ता को मतगणना कार्य के लिए आवश्यक कम्प्यूटर, प्रिंटर एवं आपरेटर का आंकलन अनुसार व्यवस्था सहित रिटर्निंग आफिसर कक्ष के लिए व्हाईट बोर्ड, मार्कर, डस्टर एवं लिखने के लिए कर्मचारी की ड्यूटी, सहायक संचालक, जनसम्पर्क राहुल सिंह को मीडिया सेल प्रभारी और डिप्टी कलेक्टर उमा राज को मतगणना के लिए अधिकारियों, कर्मचारियों के लिए अलग-अलग परिचय पत्र बनवाने का दायित्व सौंपा गया है।

Tags:

About The Author

Latest News

जिलाधिकारी ने मतदाता जागरूकता बाइक रैली को कलेक्ट्रेट परिसर से हरी झण्डी दिखाकर किया रवाना जिलाधिकारी ने मतदाता जागरूकता बाइक रैली को कलेक्ट्रेट परिसर से हरी झण्डी दिखाकर किया रवाना
कौशाम्बी जिले जिलाधिकारी राजेश कुमार राय ने स्वीप के तहत मतदाता जागरूकता बाइक रैली को कलेक्ट्रेट परिसर से हरी झण्डी...
सरकार तीन माह में 5.57 लाख किसानों को सीएम सुखाड़ राहत योजना की राशि देगी
उत्पाद विभाग की छापेमारी, एक लाख रुपये का अवैध शराब जब्त
आईपीएस का तबादला, पियूष पांडेय बने रांची के ग्रामीण एसपी
उपायुक्त के आगाह करने के बावजूद ठगी के शिकार हुए हाई स्कूल के शिक्षक
देवघर के कुख्यात अपराधी बाबा परिहस्त की जेल में मौत
शादी की अफवाहों पर एक्ट्रेस तापसी पन्नू ने तोड़ी चुप्पी