शिक्षकों को को टैबलेट से कार्य करने हेतु बाध्य न करें,अंबिका देवी

शिक्षकों को को टैबलेट से कार्य करने हेतु बाध्य न करें,अंबिका देवी

संत कबीर नगर ,उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ की  जिला अध्यक्ष अंबिका देवी यादव के नेतृत्व में शिक्षक प्रतिनिधिमंडल ने जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को संगठन की तरफ से पत्रक दिया गया है।  जिसमें स्पष्ट रूप से मांग की गई  कि जब तक शिक्षकों को डाटा और सिम उपलब्ध ना कराया जाएगा  तब तक शिक्षकों को टैबलेट से काम करने के लिए बाध्य ना किया जाए। 

 अंबिका देवी यादव ने बताया की कुछ दिन पूर्व जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी  द्वारा प्रेषित पत्र के अनुसार शिक्षकों को छात्र उपस्थिति एवं एम0डी0एम0 पंजिकाओं को डिजिटलाइज करने हेतु निर्देशित किया गया है। 
जबकि विभाग द्वारा पूरे प्रदेश में पायलट प्रोजेक्ट के तौर पर लखनऊ मंडल में लागू करने का प्रयास किया गया । वहां के 98% शिक्षकों ने इस योजना का बहिष्कार करके शिक्षकों की एकजुट का परिचय दिया। 

विभाग जब इस कुत्सित प्रयास में सफल न हो सका तो विभाग ने इन पंजिकाओं के डिजिटाइजेशन के नाम पर शिक्षकों पर शिकंजा कसने का पुन: प्रयास कर रहा है। 

 ने कहा  विभाग द्वारा जो दो पंजिकाओं को डिजिटाइज करने हेतु निर्देशित किया गया है । यह निर्देश पूरे प्रदेश के लिए दिया गया है ।उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ स्पष्ट रूप से अपने नैतिक दायित्वों का निर्वहन करते हुए डिजिटाइजेशन और टैबलेट से कार्य करने का पुरजोर विरोध तब तक करता रहेगा जब तक डाटा और सिम उपलब्ध न करा दिया जाए।
प्राथमिक शिक्षक संघ के पदाधिकारियों ने  शिक्षकों का आह्वान किया है की किसी भी परिस्थिति में अपनी आईडी पर सिम नहीं लेना है।
शिक्षकों ने यह भी मांग की है की आगामी लोकसभा चुनाव को दृष्टिगत रखते हुए पति-पत्नी दोनों के सेवारत होने पर किसी एक को चुनाव ड्यूटी से मुक्त रखने, गर्भवती महिलाओं एवं दिव्यांग शिक्षकों को चुनाव ड्यूटी से मुक्त रखने और मार्च माह में सेवानिवृत होने वाले शिक्षकों को भी चुनाव ड्यूटी से मुक्त रखने की मांग की गई।  

उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ जनपद के प्रत्येक शिक्षक एवं शैक्षिक संवर्ग के साथियों से अपील करता है कि अपने मान और सम्मान के लिए एकजुट होकर इन अव्यवहारिक योजना एवं निर्देशों का विरोध करें जब तक हमें डाटा और सिम नहीं उपलब्ध करा दिया जाए तब तक हम कोई भी कार्य टैबलेट के माध्यम से नहीं करेंगे। 

ओम प्रकाश मंत्री, केसी सिंह कोषाध्यक्ष,मो आजम ने कहा शिक्षक एकजुट होकर उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के साथ खड़े रहें। संगठन आपके मान और सम्मान की रक्षा के लिए पूर्ण रूप से प्रतिबद्ध है । सड़क से लेकर न्यायालय तक शिक्षकों के मान और सम्मान की लड़ाई लड़ने को तैयार है। *हम किसी भी प्रकार के दबाव में ना आकर किसी भी परिस्थिति में टैबलेट के माध्यम से कोई भी विभागीय कार्य नहीं करेंगे एवं ऐसे अव्यवहारिक आदेशों का पुरजोर विरोध करके अपनी एकजुट का परिचय देंगे।*
जिला कार्यकारिणी एवं समस्त ब्लॉक अध्यक्ष मंत्री को संगठन ने जिम्मेदारी सौंपी गई है की जब तक विभाग सिम उपलब्ध नही कराएगा टेबलेट का विरोध जारी रखें।

Tags:

About The Author

Latest News

मार्ग दुर्घटना में घायल व्यक्ति को भिजवाया गया अस्पताल मार्ग दुर्घटना में घायल व्यक्ति को भिजवाया गया अस्पताल
संत कबीर नगर, कोतवाली खलीलाबाद क्षेत्रांतर्गत करैली से इवेन्ट संख्या 39175 से कालर द्वारा मार्ग दुर्घटना में 01 व्यक्ति (01-सतेन्द्र...
हत्या के मामले में अभियुक्त को किया गया गिरफ्तार
सेवा निवृत्त न्यायमूर्ति राजेश टण्डन ने किया वृद्धाश्रम और अनाथालय के लिये भूमि पूजन
अवकाश अवधि में ड्यूटी करने कर्मचारियों को उपार्जित अवकाश दे सरकार-संजय द्विवेदी
पुलिस मुठभेड़ में दो बदमाश घायल, तीन गिरफ्तार
विद्युत कटौती से परेशान लोग सड़क पर उतरे, विभाग ने संभाला
मुख्यमंत्री योगी ने विनायक दामोदर सावरकर को श्रद्धांजलि दी