सपा ने विश्वकर्मा समाज को पूरा सम्मान दिया- राम प्रसाद चौधरी

विश्वकर्मा चेतना सम्मेलन में समाजवादी पार्टी के मजबूती पर जोर

सपा ने विश्वकर्मा समाज को पूरा सम्मान दिया- राम प्रसाद चौधरी

बस्ती - अखिल भारतीय विश्वकर्मा शिल्पकार महासभा द्वारा सोमवार को  बड़े वन के निकट स्थित एक होटल के सभागार में विश्वकर्मा चेतना सम्मेलन का आयोजन किया गया। पूर्व शिक्षा मंत्री एवं महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष राम आसरे विश्वकर्मा ने कहा कि आज के समय में जब विश्वकर्मा समाज के लोग पढ लिखकर डाक्टर, इंजीनियर, आई.ए.एस., पीसीएस. बनने के लिये प्रयासरत हैं तो भाजपा की सरकार उन्हें टूल किट देकर श्रमिक ही बनाये रखना चाहती है। इन चालाकियोें से विश्वकर्मा समाज के लोगों को सावधान रहना होगा। कहा कि समाजवादी पार्टी की जब-जब सरकार बनी तो विश्वकर्मा समाज को पूरा सम्मान और सरकार में अवसर मिला किन्तु भाजपा की सरकार ने तो विश्वकर्मा पूजा पर 17 सितम्बर की छुट्टी ही समाप्त कर दिया।
सम्मेलन में बड़ी तादाद में आये शर्मा, विश्वकर्मा समाज के लोगो का आभार जताते हुए पूर्व मंत्री राम आसरे विश्वकर्मा ने कहा कि शर्मा विश्वकर्मा पहचान समाजवादी पार्टी ने बनायी। भाजपा शर्मा समाज की पहचान मिटा रही है। कहा कि भाजपा सरकार में लगातार महंगाई बढ़ी है। गरीबी बढ़ी है। बेरोजगारी बढ़ी है। नौजवान को नौकरी नहीं मिली। किसान की आय दुगुनी नहीं हुई। किसान बर्बाद हो गया। देश की पूंजी चन्द पूंजीपतियों के हाथ में सिमट गयी है।  देश गरीब किसान मजदूर नौजवान पिछड़ा दलित अल्पसंख्यक पूरी तरह बर्बाद हो गया। यही देश की पचासी प्रतिशत आबादी ही पीडीए है जिसमें गरीब दुखी अगडे भी शामिल हैं जिसको मजबूत करने की बात माननीय राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री अखिलेश यादव जी करते हैं। जब तक पीडीए मजबूत नहीं होगा तब तक देश मजबूत नहीं हो सकता।
कहा कि आज के आधुनिक युग में जब विश्वकर्मा समाज के नौजवानों को शिक्षा नौकरी और रोजगार की जरूरत है तो भाजपा सरकार उन्हें टूल किट्स देकर उन्हें मजदूर बना रही है। श्री विश्वकर्मा ने सवाल किया हमारे समाज के लड़के कब आइएएस अफसर बनेंगे। बेहतर होता सरकार पीएम विश्वकर्मा योजना में विश्वकर्मा समाज के नौजवानों के हाथ में कम्प्यूटर दे देती तो नौजवान सीधे रोजगार से जुड जाते।  कहा कि सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने सपा सरकार में इण्टर पास युवक युवतियों को 16 लाख मुफ्त लैपटॉप बिना किसी भेदभाव के वितरित किया था। श्री विश्वकर्मा ने कहा अगर बिहार सरकार पिछड़े वर्गों की जातीय जनगणना करा सकती है तो भाजपा सरकार उत्तर प्रदेश में जातीय जनगणना क्यों नहीं करा रही है।  श्री विश्वकर्मा ने कहा समाजवादी नीतियां ही पिछड़ों और दलितों को उनका अधिकार दिला सकती है और उन्हें सत्ता तक ले जा सकती है। सभी को समाजवादी पार्टी को मजबूत करना होगा तब आपका भला होगा।
विशिष्ट अतिथि पूर्व कैबिनेट मंत्री राम प्रसाद चौधरी ने कहा कि आगामी लोकसभा के चुनाव में विश्वकर्मा समाज के लोग सपा का साथ दें, पार्टी सदैव उनके सुख दुःख में खड़ी रहेगी। अवसर मिला तो विश्वकर्मा समाज को पूरी राजनीतिक भागीदारी दिलाने के लिये हर संभव प्रयास किया जायेगा। पूर्व मंत्री ने विश्वकर्मा समाज के लोगोें को सावधान किया कि वे किसी के बहकावे में न आयें आये चुनाव में एक जुट होकर भाजपा को करारी शिकस्त दें।
विश्वकर्मा चेतना सम्मेलन को मुख्य रूप से पूर्व विधायक राजमणि पाण्डेय, मो. स्वालेह, रन बहादुर यादव, अरविन्द यादव, आर.डी. गोस्वामी, मंशाराम विश्वकर्मा, रामशंकर निराला, श्याम जी विश्वकर्मा, हरे श्याम विश्वकर्मा, रविन्द्र विश्वकर्मा, सजनलाल विश्वकर्मा,  विजय शर्मा, कैलाश शर्मा, पारसनाथ विश्वकर्मा आदि ने सम्बोधित करते हुये जमीनी मुद्दे उठाये। अध्यक्षता करते हुये अखिल भारतीय विश्वकर्मा शिल्पकार महासभा के जिलाध्यक्ष बैजनाथ शर्मा ने कहा कि चेतना सम्मेलन में जो निर्णय लिये गये हैं उसका संदेश समूचे  विश्वकर्मा समाज तक पहुंचाया जायेगा। सपा की जीत के लिये विश्वकर्मा समाज के लोग पूरी ताकत झोंक देेंगे।
विश्वकर्मा चेतना सम्मेलन में मुख्य रूप से उदयराज विश्वकर्मा, परमात्मा शर्मा, ब्रम्हानन्द शर्मा, अशोक विश्वकर्मा, बीरू विश्वकर्मा, विन्देश्वरी विश्वकर्मा, श्यामजी विश्वकर्मा, भीम शर्मा, रामफेर शर्मा, अमर शर्मा, श्रीप्रकाश शर्मा, रूपेश विश्वकर्मा, राम आसरे विश्वकर्मा, लालचंद विश्वकर्मा, राजेश शर्मा, पवन शर्मा, राकेश शर्मा, अम्बिका विश्वकर्मा, गीता विश्वकर्मा, शीला विश्वकर्मा, आरती  के साथ ही विश्वकर्मा समाज के लोग बड़ी संख्या में उपस्थित रहे। 14

Tags:

About The Author

Sarvesh Srivastava Picture

सर्वेष श्रीवास्तव, उत्तर प्रदेश के बस्ती जनपद के ब्यूरो प्रमुख

Latest News

एक लाख का वेतन भोगी, पत्नी मनरेगा मजदूर एक लाख का वेतन भोगी, पत्नी मनरेगा मजदूर
सुल्तानपुर - भारत पैट्रोलियम कॉरपोरेशन आफ इंडिया में टेक्नीशियन विशेषज्ञ के पद पर तैनात लगभग 1 लाख के वेतन भोगी...
एनसीएल के कृष्णशिला क्षेत्र ने सीएसआर के तहत निः शुल्क प्रशिक्षण कार्यक्रमों का किया शुभारंभ
प्रेसवार्ता: पूर्व मंत्री आबिद रज़ा बोले, PDA से A गायब, MY से M गायब
कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच शुरू हुई यूपी बोर्ड की परीक्षा, हिंदी में 144 छात्रों ने छोड़ी परीक्षा’
घरौंदा बाल आश्रम में भारतीय रेडक्रास ने दैनिक उपयोग की वस्तुएं और दवाइयां वितरित की
पूर्व पालिकाध्यक्ष विजय चौधरी भाजपा में हुए शामिल
डिस्ट्रिक्ट प्रेस क्लब ने प्रधानमंत्री को संबोधित डीएम को सौंपा ज्ञापन