अवैध बालू कारोबार कर 83 करोड़ 52 लाख रूपये का किया घोटाला, अब ईओयू करेगी जांच

रजिस्टर्ड निदेशकों के साथ पर्दे के पीछे खड़े कई सफ़ेदपोश व बालू माफिया की होगी जांच

महा लेखाकार ने अपने रिपोर्ट में यह बताया था की फ़र्ज़ी बिल एवं बिना चालान के बालू का हुआ है अवैध बालू कारोबार

IMG_0269
 
पटना ( अ सं ) । दो साल पहले ही महा लेखाकार ने अपने रिपोर्ट में स्पष्ट कर दिया था की फर्जी बिल और बिना चालान के बालू का अवैध कारोबार ब्रॉडसन कंपनी द्वारा किया गया है । आज भी फ़र्ज़ी चालान और बिना चालान के पासिंग का खेल जारी है । ब्रॉडसन कंपनी ने वर्ष 2020 में फ़र्ज़ी बिल और बिना चालान के बालू का अवैध कारोबार करते हुए 83 करोड़ 52 लाख 45 हज़ार 069 रूपये का घोटाला किया है । इसको लेकर ज़िला खनन कार्यालय पटना ने कोतवाली थाने में ब्रॉडसन के निदेशकों के खिलाफ कांड संख्या 93/24 दर्ज कराया है । 
            बिहार में बालू के अवैध कारोबार को लेकर पूर्व से ईओयू ( आर्थिक अपराध इकाई) जांच कर रही है । वहीं केंद्रीय एजेंसी ईडी भी जांच कर रहीं है । कभी ब्रॉडसन के निदेशक रहे जदयू के एमएलसी राधाचरण सेठ को घोटाले में गिरफ़्तार किया गया है वही डाक्टर अशोक कुमार के खिलाफ भी ईडी जांच कर रही है । इसके दायरे में कई चेहरे जल्द बेनक़ाब होंगे । 
         इधर कोतवाली थाने में दर्ज एफ़आइआर कांड संख्या 93/24 को ईओयू ने अपने हाथों में ले लिया है एवं डीएसपी स्तर के अधिकारी को अनुसंधानकर्ता बनाया है । ईओयू की जांच में कई चेहरे बेनक़ाब होंगे जो पर्दे के पीछे से काली कमाई ब्रॉडसन कंपनी को दिये है और भारी मुनाफ़ा कमाया है , कुछ ऐसे भी हैं जो बिना चालान के बालू पासिंग कराने के एवज़ में आरोपी कंपनी को लाभ पहुंचाया है । 
Tags:

About The Author

Related Posts

Latest News

प्रेक्षक (व्यय) द्वारा एफ0एस0टी0 एवं एस0एस0टी0 टीमों का किया गया औचक निरीक्षण प्रेक्षक (व्यय) द्वारा एफ0एस0टी0 एवं एस0एस0टी0 टीमों का किया गया औचक निरीक्षण
संत कबीर नगर ,24 मई 2024 (सूचना विभाग)। लोक सभा सामान्य निर्वाचन-2024 को सकुशल सम्पन्न कराने हेतु भारत निर्वाचन आयोग...
रिटर्निंग आफिसर/जिला मजिस्ट्रेट व पुलिस अधीक्षक की देख-रेख में पोलिंग पार्टियां हुई रवाना।
छठे चरण के मतदान को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम
मतदान दिवस के अवसर पर कल 25 को सभी औद्योगिक प्रतिष्ठान बंद रहेंगे
रिमोट सेन्सिंग में मनाया अन्तर्राष्ट्रीय जैव विविधता दिवस
सब-वे निर्माण के चलते ट्रेनें प्रभावित
तस्करी के सोने की लूट के अभियोग में वांछित 02 अभियुक्त गिरफ्तार।