भारत का पलटवार, इंग्लैंड टीम को दूसरे टेस्ट में हरा की सीरिज में बराबरी

यशस्वी का पहली पारी में दोहरा, गिल का दूसरी पारी में शतक

भारत का पलटवार, इंग्लैंड टीम को दूसरे टेस्ट में हरा की सीरिज में बराबरी

बुमराह का टेस्ट में नहला, हार्टली का संघर्ष नहीं आया काम

विशाखापत्तनम। भारत दौरे पर आई इंग्लिश क्रिकेट टीम से पहला टेस्ट हारने के बाद दूसरे टेस्ट को चौथे ही दिन जीतकर भारत ने टेस्ट सीरिज में 1-1 की बराबरी कर ली। भारतीय टीम ने चौथे दिन के दूसरे सेशन में मुकाबला अपने नाम किया।  399 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड की टीम दूसरी पारी में 292 रन के कुल स्कोर पर आउट हो गई।
इस मैच में 106 रनों से जीत दर्ज करते हुए टीम इंडिया ने सीरीज में 1-1 की बराबरी पर ली है। पहले टेस्ट मैच में हारने के बाद भारतीय टीम ने धाकड़ अंदाज में वापसी की है। टीम इंडिया के लिए इस मुकाबले की दोनों पारियों में एक-एक बल्लेबाज ने शतक जमाया। दिन का खेल जब शुरू हुआ, उस समय रेहान अहमद और जैक क्रॉली क्रीज पर थे और दोनों मिलकर स्कोर 67/1 से 95 तक लेकर चले गए। रेहान अहमद को अक्षर पटेल ने 23 रन पर आउट करते हुए इस भागीदारी को तोड़ दिया। इसके बाद इंग्लैंड के विकेटों का पतनशुरू हुआ। जैक क्रॉली फिफ्टी जड़कर क्रीज पर थे लेकिन ओली पोप 23 और जो रूट 16 रन बनाकर आउट हो गए। जॉनी बेयरस्टो को बुमराह ने 26 रन पर आउट कर दिया। बेन स्टोक्स ने बेन फॉक्स के साथ एक भागीदारी करने का प्रयास किया था लेकिन वह 11 रन बनाकर रन आउट हो गए। बेन फॉक्स और हार्टली के बीच आठवें विकेट के लिए एक अर्धशतकीय भागीदारी हुई। फॉक्स को 36 पर आउट कर बुमराह ने इस भागीदारी को तोड़ दिया। इसके बाद मुकेश कुमार ने बशीर को आउट किया और अंतिम विकेट के रूप में हार्टली को बुमराह ने 36 पर आउट कर इंग्लैंड को 292 पर ऑल आउट कर दिया।

बुमराह और अश्विन ने दूसरी पारी में 3-3 विकेट झटके। अश्विन अपने 500 विकेट पूरे करने से चूक गए। वह 499 पर ही अटक गए। बुमराह ने पहली पारी में भी 6 विकेट झटके थे। इस तरह उन्होंने दोनों पारियों में अपनी धमाकेदार गेंदबाजी का प्रदर्शन कर टीम को जीत दिलाई।
भारतीय टीम पहली पारी में 396 रन बनाकर आउट हो गई थी। इसमें यशस्वी जायसवाल ने दोहरा शतक उड़ाया था। इसके बाद इंग्लैंड की टीम पहली पारी में 252 पर सिमट गई। टीम इंडिया ने फिर से खेलते हुए 255 रन बनाकर इंग्लैंड को 399 का लक्ष्य दिया। गिल ने इस बार शतक जमाया। चौथी पारी में इंग्लैंड 292 पर आउट हो गई।

Tags:

About The Author

Related Posts

Latest News