मण्डलायुक्त ने दिया अपूर्ण परियोजनाओं को शीघ्रता से तत्परतापूर्वक पूरा कराने का निर्देश

मण्डलायुक्त ने दिया अपूर्ण परियोजनाओं को शीघ्रता से तत्परतापूर्वक पूरा कराने का निर्देश

बस्ती - मण्डलायुक्त अखिलेश सिंह ने निर्माण कार्यो की समीक्षा बैठक में सभी कार्यदायी संस्थाओं को अपूर्ण परियोजनाओं को शीघ्रता से तत्परतापूर्वक पूरा कराने का निर्देश दिया है। उन्होने कहा कि सिविल वर्क की सभी कार्यदायी संस्थाओ के अधिकारी स्वयं अपने स्तर से निर्माणाधीन कार्यो की मानीटरिंग करें, इस कार्य में कदापि लापरवाही ना करें। धनाभाव के कारण अपूर्ण तथा अनारम्भ परियोजनाओं के लिए शासन स्तर पर पत्राचार किया जाय।
उन्होने समीक्षा में पाया कि मण्डल में 50 लाख रूपये से अधिक लागत की कुल 327 परियोजनाए निर्माणाधीन है। मण्डल में परियोजनाओं पर व्यय धनराशि बस्ती में 82 प्रतिशत, संतकबीरनगर में 88 प्रतिशत तथा सिद्धार्थनगर में 90 प्रतिशत है। उन्होने सिद्धार्थनगर की निर्माणाधीन परियोजनाओं की प्रगति पर संतोष व्यक्त करते हुए कहा कि जनपद बस्ती व संतकबीरनगर भी निर्धारित लक्ष्य को शीघ्रता से पूर्ण कराये। बैठक का संचालन कर रहे उप निदेशक अर्थ एवं संख्या अमजद अली अंसारी ने बताया कि मण्डल में स्वीकृत 33 सड़को में से 20 का निर्माण हो चुका है, अवशेष सड़को के निर्माण/मरम्मत की कार्यवाही चल रही है।
मण्डलायुक्त ने कहा कि कार्यदायी संस्थाओं के अधिकारी सीएम- डैशबोर्ड पर निर्माण कार्यो की प्रगति की फीड़िग प्रत्येक माह की 10 तारीख तक अवश्य कराये। इसके अलावा सीएमआईएस पोर्टल पर भी 01 करोड़ से अधिक लागत की परियोजनाओं को अपलोड कराना सुनिश्चित करें। 
बैठक में अपर आयुक्त प्रशासन राजीव पाण्डेय, सीडीओ जयदेव सी.एस., जयेन्द्र कुमार, डीडीओ सुरेश चन्द्र केशरवानी, मण्डल स्तरीय अधिकारीगण, अधिशासी अभियन्ता तथा कार्यदायी संस्थाओं के परियोजना प्रबंधक उपस्थित रहें।  

logo

Tags:

About The Author

Sarvesh Srivastava Picture

सर्वेष श्रीवास्तव, उत्तर प्रदेश के बस्ती जनपद के ब्यूरो प्रमुख

Latest News

डॉक्टर निकला गांजा तस्कर, 25  लाख रुपये कीमत का  गांजा बरामद डॉक्टर निकला गांजा तस्कर, 25  लाख रुपये कीमत का  गांजा बरामद
ललितपुर। तालबेहट कोतवाली पुलिस ने एसओजी व सर्विलांस टीम की संयुक्त मदद से अंतर्राज्जीय गिरोह के पांच शातिर गांजा तस्कर...
03 दिवसीय बहराइच महोत्सव का गेंदघर मैदान में हुआ रंगारंग शुभारम्भ 
महिला थाना द्वारा 02 परिवारों के मध्य कराया गया सुलह समझौता
भगवान तक पहुंचने के लिए उम्र को बाधक नहीं बनाना चाहिए- विद्याधर महाराज
छः दिवसीय मिशन शक्ति जागरूकता प्रशिक्षण सत्र का हुआ समापन
मोदी सरकार में महिलाओं को मिल रहा है पूरा सम्मान : संतोष गंगवार
कईं ट्रस्टों ने संयुक्त रूप से रक्त दान शिविर का आयोजन किया आयोजन