प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जयपुर में किया रोड शो

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जयपुर में किया रोड शो

जयपुर। राजस्थान विधानसभा की 199 सीटों के लिए एक ही चरण में 25 नवंबर को वोट डाले जाने हैं। चुनाव नतीजे 03 दिसंबर को आने हैं। राजस्थान चुनाव के लिए प्रचार में भाजपा ने पूरी ताकत झोंक दी है। जिसके चलते प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार शाम जयपुर में मेगा रोड शो किया। मोदी एक घंटे सोलह मिनट में ओपन जीप में चार किलोमीटर चले। जीप में मोदी के साथ प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी भी मौजूद रहे। रोड शो में लोगों में जबरदस्त उत्साह देखने को मिला।

प्रधानमंत्री मोदी का रोड शो सांगानेरी गेट से शाम 6.25 बजे शुरू हुआ। रोड शो के दौरान प्रधानमंत्री हाथ हिलाकर जनता का अभिवादन करते दिखे। सड़क के दोनों तरफ खड़े लोगों ने प्रधानमंत्री मोदी पर फूल बरसाकर उनका स्वागत किया। रोड शो बापू बाजार, नेहरू बाजार होते हुए किशनपोल बाजार पहुंचा। उसके बाद छोटी चौपड़, त्रिपोलिया बाजार होते हुए बड़ी चौपड़। जौहरी बाजार होते हुए फिर से सांगानेरी गेट पहुंचकर देर शाम 7.41 बजे खत्म हुआ। एक विधानसभा क्षेत्र से गुजरा, तीन को कवर किया प्रधानमंत्री मोदी के रोड शो ने परकोटे की किशनपोल, हवामहल और आदर्श नगर विधानसभा क्षेत्र कवर को कवर किया। चार किमी का पूरा रोड शो किशनपोल विधानसभा क्षेत्र में रहा। हालांकि आदर्श नगर और हवामहल विधानसभा क्षेत्र से लगते हुए गुजरा। इन तीनों सीटों पर वर्तमान में कांग्रेस का कब्जा है। वहीं, इस बार बीजेपी ने तीनों सीटों पर नए प्रत्याशी उतारे हैं। यह तीनों सीटें जयपुर शहर में मुस्लिम बाहुल्य मानी जाती है। यह पहला मौका है, जब जयपुर में प्रधानमंत्री का रोड शो हुआ। इससे पहले मोदी ने जयपुर में रोड शो नहीं किया। पीएम मोदी ने पिछले चुनावों में जयपुर में जनसभा को संबोधित किया था। वहीं, इस बार भी पीएम मोदी की जयपुर में 25 सितंबर को सभा हुई थी।

रोड शो में सांस्कृतिक कार्यक्रमों की जिम्मेदारी संभालने वाले पूर्व उप महापौर मनीष पारीक ने बताया कि पूरे रास्ते में 12 सांस्कृतिक मंच बनाए गए। इसमें 2 पर बैंड वादन हुआ। 01 मंच पर 101 ब्राह्मणों की ओर से सृष्टि वाचन किया गया। वहीं, 9 सांस्कृतिक मंचों पर राजस्थानी संस्कृति की झलक देखने को मिली। इसमें कालबेलिया, घूमर, कच्ची घोड़ी, मांड गायन सहित नगाड़ा वादन और अन्य कलाकारों की ओर से प्रस्तुतियां दी गईं।

चार हजार अतिरिक्त सुरक्षाकर्मी लगे थे
सुरक्षा और कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए 4 हजार अतिरिक्त सुरक्षाकर्मी लगाए गए। परकोटे में यातायात पुलिस ने विशेष व्यवस्था की थी। जौहरी बाजार, हवामहल बाजार, रामगंज बाजार, त्रिपोलिया बाजार, चौड़ा रास्ता, किशनपोल बाजार, बापू बाजार, नेहरू बाजार में मुख्य मार्गों पर वाहनों की पार्किंग नहीं की गई थी। ये मार्ग नो-व्हीकल जोन रहे थे। रोड शो के रूट में सुरक्षा के कड़े इंतजाम रहे।

Tags:

About The Author

Latest News

पेट्रोल-डीजल की कीमत स्थिर, कच्चा तेल 84 डॉलर प्रति बैरल के करीब पेट्रोल-डीजल की कीमत स्थिर, कच्चा तेल 84 डॉलर प्रति बैरल के करीब
नई दिल्ली। अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमत में उतार-चढ़ाव जारी है। ब्रेंट क्रूड का मूल्य उछलकर 84 डॉलर...
शेयर बाजार में जश्न का महौल, सेंसेक्स-निफ्टी ने फिर बनाया रिकार्ड
घाना के उपराष्ट्रपति ने 13वें अफ़्रीकी खेलों के मुख्य आयोजन स्थल का किया उद्घाटन
विश्व एथलेटिक्स इंडोर चैंपियनशिप: क्रिश्चियन कोलमैन ने 60 मीटर रेस का खिताब जीता
आयरलैंड के खिलाफ एकदिनी श्रृंखला के लिए अनकैप्ड गजनफर, खारोटे अफगानी टीम में शामिल
मुंबई सिटी के सामने बेहतर प्रदर्शन करना चाहेगी पंजाब एफसी की टीम
पुनेरी पलटन ने जीता पीकेएल 10 का खिताब, सर्वश्रेष्ठ रेडर चुने गए आशु मलिक