ऑपरेशन जागृति अभियान से जुड़ी सांसद हेमा मालिनी

कार्यक्रम में मौजूद सांसद हेमा मालिनी।

ऑपरेशन जागृति अभियान से जुड़ी सांसद हेमा मालिनी

शोले और सीता गीता फिल्म की कहानी सुना कर किया जागरूक

मथुरा। आगरा जोन की अपर पुलिस महानिदेशक अनुपमा कुलश्रेष्ठ द्वारा महिलाओं एवं बालिकाओ को जागरूक करने के लिए शुरू किए गए ऑपरेशन जागृति के 55 वें दिन सांसद हेमा मालिनी इस अभियान से जुड़ी। कार्यक्रम में सांसद हेमा मालिनी ने फिल्म शोले में और सीता गीता में निभाए गए अपने रोल के महत्व के जरिए उपस्थित महिला एवं बेटियों को जागरूक करने का प्रयास किया। हेमा मालिनी ने कहा कि कैसे बसंती तांगा चलाती थी और अपने आसपास किसी को नहीं आने देती थी। वह तांगा चलाकर आजीविका कमाती तो अपने आत्मबल के जरिए किसी को खुद को छुने भी नहीं देती। इसी तरह सीता गीता में सीता सीधी साधी लड़की है जिसे रंजीत जब मन किया तभी पिटाई कर देता था।

लेकिन जब सीता की जगह गीता ले लेती हैं तो वह रंजित के थप्पड़ का जवाब थप्पड़ से देती हैं। इसका मतलब कोई भी बिना वजह आपको क्यों मारे,क्यों परेशान करे। वृंदावन शोध संस्थान में आयोजित कार्यक्रम में हेमा मालिनी ने मौजूद लोगों को फिल्म शोले और सीता गीता में निभाए गए अपने अभिनय की कहानी सुनाकर जागरूक करने का प्रयास किया। जिसका शुभारंभ सांसद हेमा मालिनी, एडीजी आगरा जोन अनुपमा कुलश्रेष्ठ, आईजी आगरा रेंज दीपक कुमार, जिलाधिकारी शैलेन्द्र कुमार सिंह, एसएसपी शैलेश पांडेय ने ठाकुर बांके बिहारीलाल के चित्र के समक्ष दीप प्रज्वलन कर किया।

कार्यक्रम के शुभारंभ के पश्चात एसएसपी शैलेश पांडे ने मौजूद लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि इस अभियान की शुरुआत एक नवंबर को की गई थी। शुरुआत के 55 दिन बाद जो आंकड़े मिले हैं। उसके अनुसार आगरा जोन में महिला अपराधों में 22 प्रतिशत की गिरावट आई है। उन्होंने कहा कि छेड़खानी की घटनाओं में 23 प्रतिशत की कमी दर्ज की गई है। उन्होंने कहा कि इसका उद्देश्य मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के अभियान मिशन शक्ति से प्रेरित होकर अपर महानिदेशक आगरा जोन अनुपमा कुलश्रेष्ठ ने ऑपरेशन जागृति शुरू किया।

इस कार्यक्रम के तहत फर्जी मुकदमों में महिला और बालिकाओं को प्रयोग किया जाता है इस पर रोक लगाना। किशोर अवस्था में होने वाले प्रेम संबंधों के दौरान घर छोड़कर चले जाते हैं इसे रोकना। साइबर क्राइम पर लगाम लगाने के लिए जागरूक करना है। इस दौरान डीएम शैलेंद्र सिंह, यूपीसेफ की निपुण गुप्ता, मंसूर अली, पुलिस अधीक्षक नगर अरविंद सिंह, एसपी देहात त्रिगुन विशेन, सीओ सदर प्रवीण मलिक, कोतवाली वृंदावन प्रभारी आनंद शाही, व्यापारी आलोक बंसल, आशीष सिंह, बॉबी अग्रवाल के अलावा आशा, आंगनवाड़ी कार्यकत्री एवं विभिन्न स्कूलों की छात्राएं उपस्थित रही।

Tags: Mathura

About The Author

Latest News

जोड़ी गदा कुश्ती के हरफनमौला रहे महाबली स्वर्गीय अदालत पहलवान की मनाई गई 5वीं पुण्यतिथि, किए गए याद जोड़ी गदा कुश्ती के हरफनमौला रहे महाबली स्वर्गीय अदालत पहलवान की मनाई गई 5वीं पुण्यतिथि, किए गए याद
चंदौली। जिले के सकलडीहा विकासखंड क्षेत्र के बथावर गांव निवासी स्वर्गीय श्याम वृक्ष पांडेय ( अदालत पहलवान ) की 5वीं...
डाॅ बीपी त्यागी ने राष्ट्रवादी नवनिर्माण दल से दिया इस्तीफा, पार्टी से उनका अब कोई नाता नहीं
राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ कार्यकर्ता प्रशिक्षण वर्ग के समापन समारोह में पहुंचे सांसद अतुल गर्ग
वृद्धाश्रम में बुजुर्गों का कुशल क्षेम जानने पहुंची भावी अध्यक्ष सुषमा गुप्ता
नागरिक पुलिस को जनपद के पुलिस लाइन सभागार में दिया गया 01 दिवसीय प्रशिक्षण
विशेष अभियान के क्रम में प्रभारी निरीक्षक यातायात द्वारा की गई कार्यवाही
धोखाधड़ी के मामले में अभियुक्ता को किया गया गिरफ्तार।