अधिवक्ता सुरक्षा अधिनियम को लेकर रूरल बार राष्ट्रपति को सौंपेगा ज्ञापन

लखनऊ हाई कोर्ट परिसर में वकीलों ने उठाई आवाज़

अधिवक्ता सुरक्षा अधिनियम को लेकर रूरल बार राष्ट्रपति को सौंपेगा ज्ञापन

लखनऊ। संसद के शीतकालीन सत्र में अधिवक्ता सुरक्षा अधिनियम विधेयक लाये जाने की मांग को लेकर गुरूवार को लखनऊ हाईकोर्ट परिसर में राष्ट्रीय अध्यक्ष ज्ञानप्रकाश शुक्ल की अगुवाई में राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन पर हस्ताक्षर अभियान कराया गया। वहीं परिसर स्थित एफ ब्लाक में हाईकोर्ट अवध बार एसोशिएसन लखनऊ के पूर्व महामंत्री आरएस त्रिपाठी की अध्यक्षता में अधिवक्ताओं ने बैठक के जरिए अधिवक्ता सुरक्षा अधिनियम विधेयक की पुरजोर मांग उठाई।

इसी अभियान के तहत एसोशिएसन के राष्ट्रीय अध्यक्ष ज्ञानप्रकाश शुक्ल द्वारा श्री रामचरितमानस को राष्ट्रीय गं्रथ घोषित किये जाने को लेकर की जा रही न्यायिक पैरवी का भी स्वागत किया गया। राष्ट्रीय अध्यक्ष ज्ञानप्रकाश शुक्ल तथा महासचिव अनिल त्रिपाठी महेश की अगुवाई में राष्ट्रपति को संबोधित हस्ताक्षरयुक्त ज्ञापन को जिलाधिकारी लखनऊ के माध्यम से राष्ट्रपति भवन भेजवाए जाने का भी निर्णय लिया गया। वहीं राष्ट्रीय अध्यक्ष ज्ञानप्रकाश शुक्ल ने कहा कि संसद का शीतकालीन सत्र चल रहा है ऐसे में सरकार को सदन में अधिवक्ता सुरक्षा अधिनियम विधेयक फौरन पेश करना चाहिए।

अध्यक्षता करते हुए पूर्व महामंत्री रामसेवक त्रिपाठी ने कहा कि अधिवक्ताओं को प्रदर्शन एक्ट नहीं सिक्योरिटी बिल चाहिए। धरना प्रदर्शन का संयोजन करते हुए लखनऊ मण्डल इकाई अध्यक्ष आनन्द त्रिपाठी ने कहा कि यदि एसोशिएसन की मांग नही मानी गयी तो प्रदेश भर में अधिवक्ता इस मुददे के संघर्ष की धार को तेजी देगें। इस मौके पर आरएस सिंह, कीर्तिवीर सिंह, प्रतिमा तिवारी, सुशीला पाण्डेय, अशोक मिश्र, राकेश गुप्ता, रवीन्द्र दीक्षित, देवीशंकर, विनय जायसवाल, जितेन्द्र तिवारी, टीपी त्रिपाठी, महेन्द्र शुक्ला आदि अधिवक्ता रहे।

Tags: lucknow

About The Author

Latest News