आरएमएल निदेशक ने डेंटल लैब का किया उद्घाटन

संस्थान में दंत चिकित्सा हुई सुगम

आरएमएल निदेशक ने डेंटल लैब का किया उद्घाटन

लखनऊ। अब मरीजों को दंत चिकित्सा की बेहतर सुविधा उपलब्ध हो गयी है। सोमवार को डॉ.राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान  के निदेशक प्रो.सीएम सिंह ने दंत चिकित्सा विभाग में डेंटल लैब का उद्घाटन किया। जिसमें ऑर्थोपेंटोमोग्राफ और इंट्राओरल पेरियापिकल रेडियोग्राफ डेंटल लैब सेवाओं की शुरुआत की गयी। वहीं प्रो. शैली महाजन ने बताया कि एचआरएफ विभाग की मदद से इन सेवाओं को निविदा के माध्यम से शुरू करने में लगभग 2 साल की कड़ी मेहनत से रोगियों को सभी प्रकार की दंत चिकित्सा सेवाएं प्रदान करने में सुविधा मिलेगी।

इसी अवसर पर अतिथि वक्ता डॉ. गयासुद्दीन खान, अतिरिक्त निदेशक और राज्य मेडिको कानूनी विशेषज्ञ, स्टेट मेडिको लीगल सेल द्वारा एक सीएमई भी आयोजित की गयी। उन्होंने चिकित्सा और दंत न्यायशास्त्र में हालिया प्रगति पर बात की। डॉ खान ने नॉन इनवेसिव वर्चुअल या ब्लडलेस ऑटोस्मस और पोस्टमार्टम में रेडियोलॉजी और दांतों के उपयोग के लाभ पर प्रकाश डाला।

सीएमई  में  कार्यवाहक डीन प्रो.विनीता मित्तल, सीएमएस और एचआरएफ के चेयरमैन प्रो एके सिंह, डीन स्टूडेंट वेलफेयर एंड मीडिया रिलेशंस प्रो. एपी जैन, यूसी सिंह, डॉ ज्योति जैन और डॉ पद्मानिधि अग्रवाल, रेजिडेंट्स, मेडिकल और डेंटल के छात्र और नर्सिंग स्टाफ और छात्र भी उपस्थित थे।

Tags: lucknow

About The Author

Latest News

कोतवाली सदर में डीएम-एसपी ने सुनी समस्याएं, दिए निस्तारण के निर्देश कोतवाली सदर में डीएम-एसपी ने सुनी समस्याएं, दिए निस्तारण के निर्देश
लखीमपुर खीरी । जिले के सभी थानों में शनिवार को समाधान दिवस का आयोजन हुआ। इसमें पुलिस और भूमि विवाद...
भारत विकास परिषद मनवर शाखा की बैठक मंें पौधरोपण का निर्णय
ऑन लाइन हाजिरी के विरोध में 15 संगठनों ने बनाया प्रदेश स्तरीय संयुक्त मोर्चा
राष्ट्रीय क्षय रोग उन्मूलन कार्यक्रम के जागरूकता अभियान के तहत किया गया टीबी स्क्रीनिंग का आयोजन
विभागीय अधिकारी समस्या से वाकिफ, झाड़ रहे पल्ला
खून से लथपथ बालिका पहुची घर, माँ को सुनाई आपबीती
मुण्डेरवा पुलिस ने किया इनामिया अभियुक्त को गिरफ्तार