सीसीटीवी व मोबाइल जैमर के बीच हुई आईएएस-प्री परीक्षा

कमिश्नर व डीएम ने कई केंद्रों की व्यवस्थाओं का लिया जमीनी जायजा

सीसीटीवी व मोबाइल जैमर के बीच हुई आईएएस-प्री परीक्षा

  • जनपद के 87 सेंटरों पर हुई आयोग की परीक्षा, 40 हजार से अधिक हुए शामिल

लखनऊ। जनपद लखनऊ में रविवार को आयोजित हुई संघ लोक सेवा आयोग की सिविल सर्विस (आईएएस-प्री) परीक्षा के दृष्टिगत जिलाधिकारी सूर्य पाल गंगवार ने परीक्षा के लिये बनाये गये विभिन्न परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण किया। डीएम ने राजकीय जुबली गर्ल्स इंटर कॉलेज स्थित परीक्षा केंद्र से निरीक्षण की शुरूआत की। वहां पहुंच कर परीक्षा के सुचारू संचालन के संबंध में एग्जामिनेशन रूम, परीक्षा पर्यवेक्षकों की व्यवस्था को देखा।

इसके मंडलायुक्त डॉ. रोशन जैकब व जिलाधिकारी द्वारा प्रथम पाली में नवयुग कन्या इंटर कॉलेज का संयुक्त रूप से निरीक्षण करते हुए व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उक्त के बाद जिलाधिकारी द्वारा केके सी इंटर कॉलेज, बप्पा नारायण वोकेशनल गर्ल्स कालेज, ए पी सेन मेमोरियल इंटर कालेज व डिग्री कालेज का निरीक्षण करते हुए सभी केंद्र व्यवस्थापको को नकल विहीन पूरी पारदर्शिता के साथ परीक्षा संपन्न कराने के निर्देश दिए गए।

डीएम का परीक्षा केंद्रों के निरीक्षण द्वितीय पाली में भी जारी रहे। जिलाधिकारी ने द्वितीय पाली में अमीरुद्दौला इंटर कालेज, राजकीय गर्ल्स इंटर कॉलेज सेक्टर 11 इंदिरा नगर व विस्डम वे इंटर कॉलेज स्थित परीक्षा केंद्र का निरीक्षण करते हुए केद्रो पर उपलब्ध व्यवस्थाओं का जायजा लिया गया। डीएम ने बताया कि शांतिपूर्ण व नकल विहीन परीक्षा सम्पन्न कराने के उद्देश्य से सेक्टर मजिस्ट्रेट व जोनल मजिस्ट्रेट की भी ड्यूटी लगाई गई है। साथ ही समस्त केंद्रों पर मोबाईल जैमर की भी व्यवस्था को सुनिश्चित कराया गया है, ताकि नकल विहीन परीक्षा को सम्पन्न कराया जा सके। जानकारी दी कि जनपद के 87 केंद्रों पर उक्त परीक्षा सम्पन्न कराई जा रही है। जिसमेें कुल 40030 परीक्षार्थी सम्मिलित हो रहे हैं जिसमें प्रथम पाली में कुल 16326 परीक्षार्थी और द्वितीय पाली में कुल 16508 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे।

Tags: lucknow

About The Author

Latest News

ऑन लाइन हाजिरी के विरोध में 15 संगठनों ने बनाया प्रदेश स्तरीय संयुक्त मोर्चा ऑन लाइन हाजिरी के विरोध में 15 संगठनों ने बनाया प्रदेश स्तरीय संयुक्त मोर्चा
बस्ती - शनिवार को शिक्षक, शिक्षा मित्र, अनुदेशक कर्मचारी संयुक्त मोर्चा का गठन प्रदेश नेतृत्व के दिशा निर्देश के अनुरूप...
राष्ट्रीय क्षय रोग उन्मूलन कार्यक्रम के जागरूकता अभियान के तहत किया गया टीबी स्क्रीनिंग का आयोजन
विभागीय अधिकारी समस्या से वाकिफ, झाड़ रहे पल्ला
खून से लथपथ बालिका पहुची घर, माँ को सुनाई आपबीती
मुण्डेरवा पुलिस ने किया इनामिया अभियुक्त को गिरफ्तार
ऑटो और बाइक की भिड़ंत में युवक हुआ गंभीर रूप से घायल
पूर्व आईएएस अधिकारी देवी प्रसाद दुबे ने मेधावी छात्रों को प्रदान की स्कॉलरशिप