पूर्वांचल विश्वविद्यालय परिसर से पोलिंग पार्टियाें की रवानगी शुरू

पूर्वांचल विश्वविद्यालय परिसर से पोलिंग पार्टियाें की रवानगी शुरू

जौनपुर। छठवें चरण में 25 मई को जनपद की दो लोकसभा सीटों जौनपुर व मछलीशहर (सुरक्षित) पर मतदान होना है। ऐसे में मतदान के 48 घंटे पूर्व चुनाव प्रचार का शोर गुरुवार की शाम पांच बजते ही थम गया। इसके बाद प्रत्याशी डोर-टू-डोर जनसंपर्क में जुट गए तो जिला प्रशासन मतदान के लिए बूथों को दुरुस्त करने के साथ पोलिंग पार्टियों की रवानगी की तैयारी में लग गया है। पोटिंग पार्टियों की रवानगी शुक्रवार को पूर्वांचल विश्वविद्यालय परिसर से सुबह 11 बजे से शुरू हो गई है।मतदान के लिए दोनों लोकसभा क्षेत्रों के 39 लाख, 17 हजार, 842 मतदाताओं के लिए 3510 मतदान केंद्र व 3899 मतदेय स्थल बनाए गए हैं।

इसमें नौ पिंक बूथ व 116 माडल बूथ बनाए गए हैं। वही क्रिटीकल बूथ 610 जहां पर पैरामिलिट्री तैनात रहेगी। मतदान कराने के लिए 15 हजार 818 मतदान कर्मी व सुरक्षा के लिहाज से 17 हजार 937 पुलिसकर्मियों की तैनाती रहेगी।पुलिस लाइन में पुलिस प्रेक्षक देवव्रत दास द्वारा पुलिस लाइन में जिला निर्वाचन अधिकारी रविंद्र कुमार मांदड, मुख्य विकास अधिकारी साई तेजा सीलम की उपस्थिति में मतदान के दौरान सुरक्षा व्यवस्था की ड्यूटी के लिए पार्टी रवानगी से पूर्व पुलिस कर्मियों की ब्रीफिंग की गई तथा उन्हें सुरक्षा व्यवस्था के संदर्भ में आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए।

ब्रीफिंग के दौरान समस्त पुलिस कर्मियों को एकत्र करके चुनाव आयोग द्वारा दिए गए दिशा निर्देशों से अवगत कराया गया जिससे की चुनाव को निष्पक्ष एवं निर्विद्धन रूप से संपन्न कराया जा सके।इस संबंध में जानकारी देते हुए सूचना अधिकारी मनोकामना राय ने बताया कि 73-जौनपुर और 74-मछलीशहर लोकसभा सामान्य निर्वाचन क्षेत्र हेतु वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विवि स्थित मतदान पार्टियों की रवानगी स्थल से संबंधित सभी तैयारियां पूर्ण है रवानगी कार्य सुव्यवस्थाएं पूर्ण रूप से संचालित है।

Tags: Jaunpur

About The Author

Latest News

सराहनीय पहल : डाॅ बीपी त्यागी बनाएंगे रैबीज मुक्त गाजियाबाद सराहनीय पहल : डाॅ बीपी त्यागी बनाएंगे रैबीज मुक्त गाजियाबाद
गाजियाबाद में बुधवार को दोपहर 3:00 बजे अवकेनिंग इंडिया फाउंडेशन और महाराणा प्रताप वीर शिरोमणि ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस रेबीज...
माहे मोहर्रम पर इमाम हुसैन की प्यासी सिद्दत की याद में शर्बत वितरण किया गया
मुहर्रम पर शहर में निकाला गया ताजिया जुलूस
अकीदत व एहतराम के साथ ऐतिहासिक मुहर्रम सम्पन्न
महिला से चेन छिनतई, जांच में जुटी पुलिस
हेमंत सोरेन ने जेल से बाहर आकर चम्पाई सोरेन का पॉलिटिकल मर्डर किया : हिमंत विस्व सरमा
एटीएम में कार्ड फंसा, 96 हजार रुपये की हुई निकासी