घाटकोपर होर्डिंग हादसे में 2 और शव मिले, बचाव कार्य जारी

बचाव कार्य के दौरान पेट्रोल पंप में लगी आग

घाटकोपर होर्डिंग हादसे में 2 और शव मिले, बचाव कार्य जारी

मुंबई। घाटकोपर में होर्डिंग हादसे में बचाव कार्य के दौरान बुधवार सुबह दो और शव मिले हैं। जिसके बाद इस हादसे में मृतकों की संख्या बढ़ कर 16 हो गई है। एनडीआरएफ के एक अधिकारी ने बताया कि मौके पर दोनों शवों को निकाले जाने का काम जारी है। आज सुबह घटनास्थल पर पेट्रोल पंप में अचानक आग लग गई थी, जिसे तत्काल बुझा दिया गया। मौके पर क्रेन कटर की मदद से होर्डिंग का मलबा हटाने का काम पिछले 44 घंटे से जारी है। इस घटना में 88 लोग घायल हुए हैं, इनमें से 43 लोगों का इलाज राजावाड़ी अस्पताल में हो रहा है। एनडीआरएफ के एक अधिकारी ने बताया कि बुधवार सुबह खोज और बचाव अभियान के दौरान घाटकोपर में घटना स्थल पर एक छोटी सी आग लग गई, लेकिन वहां तैनात फायर ब्रिगेड कर्मियों ने बुझा दिया ।

एनडीआरएफ के एक अधिकारी ने बताया कि बचाव दल ने 500 मीट्रिक टन क्षमता की दो क्रेनों से होर्डिंग को उठाने की कोशिश की जारी है। इसके साथ ही यहां सुरक्षा को वरीयता दी जा रही है, इसका कारण पेट्रोल पंप में ज्वलनशील पेट्रोल, डीजल और गैस है। इसी वजह से यहां गैस कटर का इस्तेमाल नहीं किया जा रहा है। क्रेन और अन्य मशीनरी का उपयोग करते समय भी हम लगातार पानी का छिड़काव कर रहे थे। उन्होंने बताया कि होर्डिंग के गिरने से उसके पांच लोहे के खंभे उसकी ठोस नींव के टुकड़ों के साथ उखड़ गए। उल्लेखनीय है कि घाटकोपर में सोमवार को तूफानी बारिश की वजह से विशालकाय होर्डिंग गिर गई है। मौके पर अभी भी फायर ब्रिगेड के जवान और एनडीआरएफ की टीम मलबा हटाने का काम कर रही हैं।


Tags:

About The Author

Latest News

सराहनीय पहल : डाॅ बीपी त्यागी बनाएंगे रैबीज मुक्त गाजियाबाद सराहनीय पहल : डाॅ बीपी त्यागी बनाएंगे रैबीज मुक्त गाजियाबाद
गाजियाबाद में बुधवार को दोपहर 3:00 बजे अवकेनिंग इंडिया फाउंडेशन और महाराणा प्रताप वीर शिरोमणि ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस रेबीज...
माहे मोहर्रम पर इमाम हुसैन की प्यासी सिद्दत की याद में शर्बत वितरण किया गया
मुहर्रम पर शहर में निकाला गया ताजिया जुलूस
अकीदत व एहतराम के साथ ऐतिहासिक मुहर्रम सम्पन्न
महिला से चेन छिनतई, जांच में जुटी पुलिस
हेमंत सोरेन ने जेल से बाहर आकर चम्पाई सोरेन का पॉलिटिकल मर्डर किया : हिमंत विस्व सरमा
एटीएम में कार्ड फंसा, 96 हजार रुपये की हुई निकासी