स्वास्थ्य जागरूकता एवं प्रशिक्षण की ओर एक महत्वपूर्ण कदम

जुगगौर ग्रामीण स्वास्थ्य एवं प्रशिक्षण केंद्र को सुदृढ़ करने हेतु उच्च प्रशासन तत्पर

स्वास्थ्य जागरूकता एवं प्रशिक्षण की ओर एक महत्वपूर्ण कदम

लोहिया संस्थान का सामाजिक स्तर पर ग्रामीण क्षेत्र में चिकित्सकीय सेवाएं उपलब्ध कराने हेतु तथा स्वास्थ्य जागरूकता एवं प्रशिक्षण की ओर एक महत्वपूर्ण कदम

लखनऊ। डाँ.राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान के अन्तर्गत आनेवाला ग्रामीण स्वास्थ्य एवं प्रशिक्षण *जुगगौर* स्थित  केंद्र ग्रामीण इलाकों में रहने वाले लोगो को प्राथमिक स्वास्थ्य सुविधाऐं उपलब्ध  कराता है , साथ ही  यहाँ MBBS ,PG एवं  नर्सिंग छात्रो को प्रशिक्षण भी प्रदान किया जा रहा है। माह के प्रथम सप्ताह में विशेषज्ञ क्लीनिक की भी व्यवस्था है।

इन सभी सुविधाओं को सुदृढ करने के लिए हेतु जुगगौर में नई इमारत का निर्माण कार्य हो रहा है,यहां इनटर्नस एवम  पी जी डाक्टर्स के रहने की  व्यवस्था भी की जा रही है। शुक्रवार को स्वयं निदेशक  प्रो0सी0एम0सिंह द्वारा निर्माण कार्य की प्रगति का जायजा लिया गया यथोचित निर्देश दिए।

संस्थान ग्रामीण स्वास्थ्य एवम प्रशिक्षण केंद्र मे सक्रिय रूप से महत्वपूर्ण दिवस का आयोजन करता है,विशेषकर महिलाओं और बच्चो के स्वास्थ्य एवं संरक्षण के अन्तर्गत जागरूकता हेतु प्रतियोगिताऐ और कार्यक्रम आयोजित कर्ता है।

Tags:

About The Author

Latest News

डीएम की अध्यक्षता व निर्देशन में जनपद की तीनों तहसीलों में सम्पूर्ण समाधान दिवस सम्पन्न डीएम की अध्यक्षता व निर्देशन में जनपद की तीनों तहसीलों में सम्पूर्ण समाधान दिवस सम्पन्न
गाजियाबाद। ( तरूणमित्र ) 22 जुलाई। डीएम इन्द्र विक्रम सिंह के निर्देशन में जनपद की तीनों तहसील में प्रत्येक माह...
एटम बम से खतरनाक साइबर अटैक : प्रकाश सिंह
द हंस फाउंडेशन ने नगर पालिका बालिका इंटर कॉलेज चन्द्रपुरी में हंस वेलनेस सेंटर का उद्घाटन किया
कांवड मार्ग पर दुकानों पर नाम लिखने के फैसले पर सुप्रीम कोर्ट ने लगाई रोक : इंद्रजीत सिंह टीटू
जाम से निजात हेतु एसडीएम ने सीओ को भेजा पत्र
निस्तारण में लापरवाही क्षम्य नही : अपर जिलाधिकारी
बकाया मूल्यांकन पारिश्रमिक का भुगतान एक सप्ताह में कर दिया जाएगा-डीआईओएस