आईएसएल सेमीफाइनल 1: मुंबई सिटी का अभियान थामने को लेकर सकारात्मक है गोवा

आईएसएल सेमीफाइनल 1: मुंबई सिटी का अभियान थामने को लेकर सकारात्मक है गोवा

गोवा। एफसी गोवा की टीम आज शाम इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) 2023-24 के दूसरे सेमीफाइनल के पहले चरण के मैच में मुंबई सिटी एफसी की मेजबानी करेगी। गोवा की टीम अपने प्लेऑफ मुकाबले में चेन्नइयन एफसी को 2-1 से हराकर सेमीफाइनल में पहुंची, इसके विपरीत, मुंबई को 15 अप्रैल को कोलकाता के साल्ट लेक स्टेडियम में निर्णायक लीग मुकाबले में मोहन बागान सुपर जायंट के हाथों 2-1 से हार मिली थी। उन्होंने दूसरे स्थान पर रहकर लीग चरण समाप्त किया, जिससे सुनिश्चित हुआ कि वे सीधे सेमीफाइनल में खेलेंगे। सीजन दोबारा शुरू होने के बाद एफसी गोवा थोड़ा लड़खड़ाई थी। गोवा को सीजन के दूसरे भाग के पहले पांच मैचों में से तीन में हार का सामना करना पड़ा था। हालांकि, प्लेऑफ से पहले पांच मुकाबलों में से चार जीतकर वे तीसरे स्थान पर रहकर लीग अभियान समाप्त कर पाए।

दूसरी ओर, मुंबई सिटी एफसी ने फरवरी में जमशेदपुर एफसी पर 3-2 से जीत के बाद खेले अपने नौ मैचों में से आठ में जीत हासिल की। लेकिन, मैरिनर्स हाथों के कोलकाता में कड़े लीग मुकाबले में हार के कारण उनके हाथ से लीग विनर बनने का मौका फिसल गया। एफसी गोवा ने 22 लीग मैचों में 45 अंक हासिल किए, जो लीग विनर्स मोहन बागान सुपर जायट से केवल तीन और मुंबई सिटी एफसी से दो अंक कम है। उन्होंने 39 गोल किए, जिसमें नौहा और कार्लोस मार्टिनेज का योगदान क्रमश: 11 और 10 गोल है। गौर्स रक्षात्मक रूप से बेहद मजबूत रहे हैं और उन्होंने केवल 21 गोल खाए। मुंबई सिटी एफसी रक्षात्मक और आक्रामक दोनों तरह से मजबूत रही है। उन्होंने सबसे कम शॉट्स (231) का सामना किया और उनमें से सबसे कम (64) टारगेट पर रहे, और इस सत्र में तीसरी सबसे अधिक क्लीन शीट (8) बरकरार रखी। आइलैंडर्स ने लीग में केवल 19 गोल खाए, इसके अलावा 13.42% की शॉट रूपांतरण दर के साथ 42 गोल दागे। उन्होंने सर्वाधिक गोल स्कोरिंग अवसर (216) भी बनाए।

मुंबई सिटी एफसी के चेक हेड कोच पीटर क्रैटकी ने मंगलवार को प्री-मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, “यह एक सेमीफाइनल है और लीग चरण से थोड़ा अलग है। हमारे पास दो मैच हैं और हमें शुरुआत से ही तैयार रहना होगा। मैं खुश हूं क्योंकि लड़के वापसी के लिए सकारात्मक हैं।” एफसी गोवा के स्पेनिश हेड कोच मैनोलो मार्कुएज ने मंगलवार को कहा, “यदि आप कोई अच्छा मौका चूक जाते हैं, तो कोई बात नहीं, कोशिश करते रहें। यदि आप एक गोल कर लेते हैं, तो आपको प्लेऑफ परिदृश्य में, और स्कोर करते रहना होगा। आमतौर पर, जो टीम मानसिक रूप से मजबूत होती है वह फाइनल के लिए क्वालीफाई करती है।” बता दें कि दोनों टीमों के बीच अब तक 24 मैच खेले गए हैं, जिसमें मुंबई सिटी एफसी ने 10 में और गोवा ने 7 मैचों में जीत दर्ज की है, जबकि 7 मैच ड्रा रहे हैं।

Tags:

About The Author

Latest News

बूथ अध्यक्ष है संगठन की रीढ़ व ताकत : गोविन्द नारायन शुक्ला बूथ अध्यक्ष है संगठन की रीढ़ व ताकत : गोविन्द नारायन शुक्ला
मेनका बोली हर बूथ पर 425 वोट और 65% मतदान के लिए जुटे कार्यकर्ता
26 को होगा इण्डियाज मिस्टर एंड मिस फेस प्रतियोगिता
महापुरुषों को सदैव याद किया जाना चाहिए :--शीतला प्रसाद त्रिपाठी 
उत्तर प्रदेश राज्य के ग्रीन एंबेसडर बनाए गए अजय क्रांतिकारी
महिला थाना द्वारा 02 परिवारों के मध्य कराया गया सुलह समझौता
बूथ सम्मेलन में मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचे प्रदेश महामंत्री गोविंद नारायण शुक्ला
लोकसभा चुनाव को निष्पक्ष एवं पारदर्शी सम्पन्न कराने के दृष्टिगत  प्रेक्षक(सामान्य) का जनपद में हुआ आगमन।