त्रिस्तरीय सुरक्षा के बीच राष्ट्रपति काशी विद्यापीठ में 55 मिनट मौजूद रहेंगी

त्रिस्तरीय सुरक्षा के बीच राष्ट्रपति काशी विद्यापीठ में 55 मिनट मौजूद रहेंगी

विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में 16 मेधावियों को अपने हाथों से गोल्ड मेडल देंगी, एयरपोर्ट से काशी विद्यापीठ तक चप्पे-चप्पे पर फोर्स तैनात

वाराणसी। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू सोमवार को पूर्वाह्न 11 बजे वाराणसी पहुंचेगी। बाबतपुर स्थित लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल राष्ट्रपति की अगवानी करेंगे।एयरपोर्ट से राष्ट्रपति कड़ी सुरक्षा के बीच महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ में आयोजित दीक्षांत समारोह में जाएंगी। समारोह में परम्परानुसार शैक्षणिक शिष्टयात्रा में शामिल होकर दीक्षांत पंडाल के मंच पर आसीन होगी।समारोह में राष्ट्रपति 16 मेधावियों को अपने हाथों से गोल्ड मेडल देंगी।

लगभग 55 मिनट तक समारोह में मौजूदगी के बाद वे सर्किट हाउस आएंगी। यहां विश्राम और भोजन के बाद बाबतपुर एयरपोर्ट से दिल्ली रवाना हो जाएंगी। राष्ट्रपति के वाराणसी आगमन को देख जिले में हाई अलर्ट के साथ सुरक्षा व्यवस्था भी चाक चौबंद है। सुबह से ही राष्ट्रपति के आने-जाने के मार्ग पर पुलिस कर्मी मुस्तैद हैं। एडीजी सुरक्षा रघुबीर लाल और पुलिस आयुक्त मुथा अशोक जैन भी सुरक्षा व्यवस्था की निगाहबानी कर रहे हैं। बाबतपुर एयरपोर्ट से लेकर शहर तक चप्पे-चप्पे पर तैनात पुलिसकर्मी भी अपने ड्यूटी प्वाइंट पर चौकस दिखे।

राष्ट्रपति के आने-जाने वाले रूट पर रूफ टॉप फोर्स तैनात की गई है। एयरपोर्ट से लेकर महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ तक सुरक्षा कारणों से रुट डायवर्जन किया गया है। महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ में दीक्षांत समारोह में राष्ट्रपति की मौजूदगी के दौरान इंग्लिशिया लाइन तिराहा से मलदहिया चौराहा तक किसी भी प्रकार के वाहनों का आवागमन पूर्णतया प्रतिबंधित रहेगा। एडीसीपी ट्रैफिक राजेश कुमार पांडेय ने आमजन से अपील की है कि डायवर्जन प्लान का पालन कर यातायात व्यवस्था को सुचारु बनाए रखने में अपना सहयोग करें।

Tags: Varanasi

About The Author

Latest News