डीएम-एसएसपी ने  थाना समाधान दिवस पर सुनी समस्यायें

डीएम-एसएसपी ने  थाना समाधान दिवस पर सुनी समस्यायें

अलीगढ़ । जिला मजिस्ट्रेट इन्द्र विक्रम सिंह एवं एसएसपी कलानिधि नैथानी द्वारा थाना समाधान दिवस पर सिविल लाइन थाना पहुंच कर शिकायतों, समस्याओं को सुना गया।
डीएम ने कहा कि सरकार की मंशा के अनुसार थाना समाधान दिवस में आए लोगों की समस्याओं को गम्भीरता से सुना जाए। लोगों की शिकायतों समस्याओं का समय सीमा के अन्तर्गत निस्तारण भी सुनिश्चित किया जाए ताकि उन्हें इधर-उधर अपनी समस्या लेकर दफ्तरों के चक्कर न लगाने पड़ें।
   उन्होंने कहा कि शासन द्वाराबशिकायतों के निस्तारण में गुणवत्ता की जांच लोगों के मोबाइल पर बात कर की जाती है, ऐसे में निस्तारण में लापरवाही मिली तो निश्चित ही निस्तारण करने वाले अधिकारी, कर्मचारी के खिलाफ कार्यवाही की जायेगी। उन्होंने सभी सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देशित किया कि थाना समाधान दिवस में शिकायतों को सूचीबद्ध किया जाए और जमीनी विवाद से सम्बन्धित प्रकरणों में राजस्व और पुलिस द्वारा गठित टीम मौके पर जाकर बिना किसी पक्षपात के समयावधि के अंदर निस्तारण सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने यह भी निर्देश दिया कि महिलाओं से जुड़े विवादों को मौके पर जाकर प्राथमिकता से निस्तारण किया जाए।
एसएसपी ने कहा कि समाधान दिवस में आई छोटी-बड़ी सभी शिकायतों को सूचीबद्ध कर रजिस्टर में दर्ज किया जाए और उनका समय-सीमा के अंतर्गत मौके पर जाकर निस्तारण भी सुनिश्चित किया जाए, ताकि उन प्रकरणों की पुनरावृत्ति न होने पाए। इस अवसर पर सम्बंधित अधिकारी, कर्मचारी, राजस्व लेखपाल उपस्थित रहे।

 

 

 

 

Tags:

About The Author

Latest News

बसपा प्रत्याशी ने की चुनाव आयोग से निष्पक्ष चुनाव की मांग बसपा प्रत्याशी ने की चुनाव आयोग से निष्पक्ष चुनाव की मांग
रामपुर: रामपुर लोकसभा सीट से बसपा प्रत्याशी ज़ीशान खान ने रामपुर में निष्पक्ष चुनाव के लिए मुख्य चुनाव आयुक्त को...
वर्तमान सरकार के सामने भाकियू ने ही निभाई विपक्ष की भूमिका:हसीब
हवन, यज्ञ, भण्डारे के साथ 9 दिवसीय अनुष्ठान सम्पन्न
डीएम ने निर्वाचन कार्यो की समीक्षा में दिए आवश्यक निर्देश
कठिन परिश्रम पर ही भाग्य निर्भर: सृष्टि मिश्रा
बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे पर फ्लाईओवर से तेज रफ्तार कार नीचे गिरी, चार घायल
यूपीएससी में 10वीं रैंक हासिल करने पर दक्ष फाउंडेशन ने ऐश्वर्यम प्रजापति का किया स्वागत