जनपद में 489 मतदान केंद्रो के लिए कड़ी सुरक्षा के बीच पोलिंग पार्टियां हुईं रवाना

जनपद में 489 मतदान केंद्रो के लिए कड़ी सुरक्षा के बीच पोलिंग पार्टियां हुईं रवाना

महोबा।महोबा हमीरपुर लोकसभा सीट पर 20 मई सोमवार को मतदान होना है जिसके लिए राजकीय पॉलिटेक्निक स्थित स्ट्रांग रूम से जनपद में बनाए गए 489 मतदान केंद्रों के लिए पोलिंग पार्टियों कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच रवाना हुई है। शांतिपूर्ण ढंग से निर्वाचन संपन्न कराने के लिए भारी मात्रा में पुलिस वालों की तैनाती की जा रही है।जनपद में लोकसभा निर्वाचन संपन्न कराए जाने के लिए पोलिंग पार्टियों को मतदान केंद्र के लिए रवाना किया गया है । जिला निर्वाचन अधिकारी मृदुल चौधरी ने सभी को निर्देशित किया कि मतदान केंद्र के अंदर किसी भी अनधिकृत व्यक्ति का प्रवेश वर्जित रहेगा, जो भी पुरुष महिला पर्दानशी में आए, उनकी जांच जरूर करें ,सुरक्षा में तैनात कर्मचारी किसी भी तरह मतदाता की पहचान न करें ,मतदाता का सत्यापन करना पीठासीन अधिकारी का कार्य है।

पुलिस अधीक्षक अपर्णा गुप्ता ने बताया कि जनपद के कुल 489 मतदान केंद्रों के लिए पर्याप्त पुलिस की व्यवस्था की गई है जिसमें दूसरे जनपदों से प्राप्त 170 निरीक्षक और उप निरीक्षक और 1718 आरक्षियों, 1315 होमगार्ड और साथ 7 कंपनी सीएपीएफ ,दो कंपनी पीएसी बल को लगाया गया है। और इसके अलावा जनपद के अपर पुलिस अधीक्षक सत्यम कुमार और तीनों क्षेत्राधिकारी, 569 आरक्षी 110 महिला आरक्षी और 410 होमगार्ड की भी की तैनाती की गई है।इसके अतिरिक्त विभिन्न परिस्थितियों से निपटने के लिए 10 थाना मोबाइल और 20 क्विक रिस्पांस टीम गठित की गई है । जो निरंतर भ्रमणशील रहकर काम करेंगे और इसके साथ ही पर्याप्त संख्या में पुलिस बल को रिजर्व के रूप में रखा गया है।सुरक्षा की दृष्टि से जनपद को 11 जून एवं 75 सेक्टर विभाजित किया गया है।

Tags: Mahoba

About The Author

Related Posts

Latest News

नेपाल बस दुर्घटना : तीन दिनों में सिर्फ 5 शव बरामद, हादसे के बाद कुल 65 लोग हुए थे लापता नेपाल बस दुर्घटना : तीन दिनों में सिर्फ 5 शव बरामद, हादसे के बाद कुल 65 लोग हुए थे लापता
काठमांडू। शुक्रवार को तड़के नदी में गिर कर दुर्घटनाग्रस्त हुई दो बसों में सवार 65 यात्रियों में की तलाश में...
नेपाल से प्रतिदिन 800 मेगावाट से अधिक बिजली खरीद रहा भारत
खुद के सम्मान का मार्ग प्रशस्त करना हो तो दूसरों को सम्मान दीजिए : सोनल नागर
दुनिया भर के राष्ट्राध्यक्षों ने ट्रम्प पर हमले की निंदा की, कहा- राजनीति में हिंसा अस्वीकार्य
चुनावी रैली के दौरान अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति ट्रम्प पर गोलियां चलाई गई, शूटर ढेर
जीडीए ओएसडी गुंजा सिंह अपने कर्तव्यों के प्रति वफादार साबित हुईं
लठ तंत्र पर लोकतंत्र की यह बड़ी जीत: काजी निजामुद्दीन