अखिलेश -राहुल ने झाँसी से किया पांचवें चरण के प्रचार का आगाज

संविधान और देश बचाने के लिए इंडिया गठबंधन को जिताएं:अखिलेश

अखिलेश -राहुल ने झाँसी से किया पांचवें चरण के प्रचार का आगाज

* कांग्रेस ने दिया बुंदेलखंड को 16 हजार करोड़ का पैकेज: राहुल * उप्र में इंडिया गठबंधन रिकॉर्ड जीत दर्ज करेगा :अखिलेश * राहुल ने उड़ाया स्मार्ट सिटी योजनाओं का मज़ाक 

झांसी। बुंदेलखंड के झाँसी में किला प्रांगण से लोकसभा चुनाव के पांचवे चरण के चुनाव प्रचार का आगाज करते हुए समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव और पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी ने दावा किया कि उप्र में इंडिया गठबंधन रिकॉर्ड मतों से जीतेगा और देश में उप्र इस बदलाव का वाहक बनेगा। दोनों नेता इंडिया गठबंधन समर्थित कांग्रेस के झाँसी ललितपुर लोकसभा प्रत्याशी प्रदीप जैन आदित्य और महोबा - हमीरपुर से समाजवादी पार्टी के गठबंधन समर्थित प्रत्याशी अजेंद्र राजपूत के समर्थन में आयोजित सभा को सम्बोधित कर रहे थे। अखिलेश यादव ने खचाखच भरे प्रांगण में कहा कि अब तक 4 चरण का चुनाव हो चुका है और भाजपा का ग्राफ लगातार गिरता जा रहा है। उन्होंने कहा कि झांसी में आज बीजेपी की विदाई की झांकी की तैयारी देखी जा सकती है। ‘10 साल की सरकार में किसानों से लूट हुई है, ‘देश का किसान इस सरकार में संकट में है, किसानों की आय दोगुनी नहीं हुई, खाद की बोरी से भी चोरी हो रही हैं। उन्होंने कहा कि केन्द्र की मोदी सरकार किसानों के लिए काला कानून लेकर आई थी जिसके चलते पिछले 10 साल के मोदी शासन में 1 लाख किसानों ने आत्महत्या की है। मोदी सरकार ने किसानों, नौजवानों को भी धोखा दिया, इसी सरकार में सबसे ज्यादा पेपर लीक के मामले हुए, आज दवाइयां, इलाज महंगा हो गया, गरीब को इलाज की सुविधा नहीं मिल रही है। उधर राहुल गाँधी ने मंच से कहा कि यह सरकार मुद्दों से भटकाती है, ये सरकार किसानों की जमीन हड़प रही है, ये संविधान को बचाने का चुनाव है, हम लोग संविधान की रक्षा कर रहे है, बीजेपी संविधान को नष्ट करना चाहती है, ‘इस संविधान को कोई शक्ति खत्म नहीं कर सकती। मोदी ने उद्योगपतियों का 16 लाख करोड़ माफ किया। कांग्रेस सरकार ने बुंदेलखंड पैकेज देकर यहां का विकास किया था। राहुल ने कहा कि स्मार्ट सिटी के नाम पर झांसी में छाता लटका दिए गए हैं। ऐसे स्मार्ट सिटी बनती है तो इंडिया गठबंधन तो हर सिटी में छाता लटका देगा। राहुल ने दावा किया कि हम 4 जून को हिंदुस्तान के गरीब किसानों का कर्ज माफ करने जा रहे हैं। जैसे हमने यूपीए की पहली सरकार में किया था, उसी तरह फिर करेंगे। इंडिया गठबंधन सरकार करोड़ों युवाओं और महिलाओं को लखपति बनाएगा।

राहुल बोले, “बीजेपी संविधान खत्म कर देना चाहती है। लेकिन मैं झांसी रानी की धरती से कहता हूं दुनिया की कोई शक्ति इस संविधान को खत्म नहीं कर सकती है। मोदी ने 22 अरबपतियों का 16 लाख करोड़ कर्ज माफ किया है। पर हमने यूपीए की सरकार के वक्त 70 हजार करोड़ किसानों का कर्जा माफ किया था। यूपीए सरकार के वक्त बुंदेलखंड का पैकेज 7 हजार करोड़ रुपए था। 16 लाख करोड़ रुपए में बुंदेलखंड को 240 बार बुंदेलखंड को 7 हजार करोड़ रुपए मिलते।

इस दौरान मंच पर मौजूद झाँसी ललितपुर लोकसभा के कांग्रेस प्रत्याशी प्रदीप जैन ने कहा कि वे जनता उनका लोकसभा चुनाव लड़ रही है, इसलिए इंडिया गठबंधन की जीत पक्की है। महोबा हमीरपुर के सपा प्रत्याशी अजेंद्र राजपूत ने भी मंच से सम्बोधित किया। मंच पर समाजवादी पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष चंद्रपाल सिंह यादव, युवक कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता गौरव जैन भी मौजूद रहे।

Tags:

About The Author

Related Posts

Latest News

तापसी पन्नू ने बताई अनंत अंबानी की शादी में न जाने की वजह तापसी पन्नू ने बताई अनंत अंबानी की शादी में न जाने की वजह
उद्योगपति मुकेश अंबानी के छोटे बेटे अनंत अंबानी राधिका मर्चेंट के साथ शादी के बंधन में बंध गए। इस वक्त...
मध्‍यप्रदेश के 20 जिलों में आज तेज बारिश की संभावना, बड़ा तालाब में बढ़ा जलस्‍तर
 21 जुलाई के बाद स्मार्ट मीटर होंगे प्रीपेड
मुंबई में भारी बारिश से कई इलाकों में जलभराव, पश्चिम रेलवे यातायात बाधित
 मुख्यमंत्री साय आज जशपुर जिला के दाैरे पर
नेपाल बस दुर्घटना : तीन दिनों में सिर्फ 5 शव बरामद, हादसे के बाद कुल 65 लोग हुए थे लापता
नेपाल से प्रतिदिन 800 मेगावाट से अधिक बिजली खरीद रहा भारत