इंटरमीडिएट वार्षिक सैद्धांतिक परीक्षा की तैयारी पूरी,कुल 22 केंद्र बनाये गये

इंटरमीडिएट वार्षिक सैद्धांतिक परीक्षा की तैयारी पूरी,कुल 22 केंद्र बनाये गये

 बिहार विद्यालय परीक्षा समिति पटना, इंटरमीडिएट वार्षिक सैद्धांतिक परीक्षा 2024 एक फरवरी 2024 से प्रारंभ होकर 12 फरवरी 2024 तक सहरसा, सदर अनुमंडल के 19 एवं सिमरी बख्तियारपुर अनुमंडल के तीन, कुल 22 केंद्रों पर संचालित होनी है। जिलाधिकारी के निर्देशानुसार वैसे परीक्षा केंद्र जहां बाउंड्री का घेरा टूटा हुआ है अथवा चहारदीवारी नहीं है वहां बेरीकेटिंग करना आवश्यक है। परीक्षा केंद्र पर बेंच डैक्स की पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध होना आवश्यक है ताकि परीक्षा निर्विघ्न संपन्न हो सके तथा यह भी सुनिश्चित करें कि एक बेंच डैक्स पर दो परीक्षार्थी ही बैठे।

जिला शिक्षा पदाधिकारी ने निर्देश दिया है कि वह स्वयं सभी निर्धारित परीक्षा केंद्रों का भ्रमण कर पर्याप्त मात्रा में सभी केंद्र पर बेंच डैक्स उपलब्ध है या नहीं देखेंगे। यदि नहीं पाई जाती है तो वहां पर्याप्त मात्रा में बेंच डैक्स की उपलब्धता सुनिश्चित करेंगे। जहां दीवार टूटा हुआ है वहां वेरीकेटिंग करने का दिशा निर्देश दिया गया।

नजारत उपसमाहर्ता सहरसा को निर्देश दिया गया कि सभी निर्धारित केंद्रों पर वीडियोग्राफर की प्रतिनियुक्ति कर परीक्षा केंद्रवार नाम एवं मोबाइल नंबर की सूची सभी केंद्राधीक्षक को उपलब्ध कराना सुनिश्चित करेंगे। सभी परीक्षा केंद्रों के केंद्र अधीक्षक अपने स्तर से वैसे शिक्षक जिनको वीक्षण कार्य में नहीं लगाया गया है उनको पहचान पत्र निर्गत करते हुए परीक्षार्थियों का फ्रिस्किंग करने के लिए प्रतिनियुक्त करेंगे तथा प्रतिनियुक्ति वरीय स्टैटिक डंडा अधिकारी अधीनस्थ स्टैटिक अधिकारी को फ्रिस्किंग स्थल पर रहकर त्रुटि रहित ढंग से फ्रिस्किंग करने हेतु निर्देशित किया गया।

Tags:

About The Author

Latest News

 केंद्रीय विद्यालय गोपालपुर में आयोजित हुए मतदाता जागरूकता कार्यक्रम  केंद्रीय विद्यालय गोपालपुर में आयोजित हुए मतदाता जागरूकता कार्यक्रम
कोरबा। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अजीत वसंत के निर्देशन एवं स्वीप नोडल अधिकारी संबित मिश्रा के मार्गदर्शन में लोकसभा...
सकल जैन समाज ने निकाली अहिंसा साइकिल रैली
मुख्यमंत्री योगी ने केंद्रीय मंत्री व भाजपा प्रत्याशी गजेंद्र सिंह शेखावत के लिए किया डेढ़ घंटे तक रोड शो
मैं सत्य का पथिक हूं और राजस्थान की धरती पर सत्य की आवाज को मजबूती मिलती है - योगी
कार्य में लापरवाही बरतने वाले 131 कार्मिकों पर एफआईआर दर्ज
लोकसभा चुनाव की रिपोर्टिंग के लिए बीकानेर आए स्पेनिश पत्रकार हुगो का किया सम्मान
बांसवाड़ा में सभा को संबोधित करेंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, चार जिलों से आएंगे कार्यकर्ता