Asia Cup 2022: PAK के खिलाफ नहीं चलता रोहित का बल्ला

28 अगस्त को भारत-पाकिस्तान का महामुकाबला होना है। क्रिकेट में जब भी भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला होता है तो रोमांच अपने चरम पर पहुंच जाता है। अब एशिया कप में 28 अगस्त को एक बार फिर दोनों देशों की क्रिकेट टीमें आमने-सामने होंगी।

एशिया कप में रोहित शर्मा की नेतृत्व में भारतीय टीम टाइटल बचाने उतरेगी, जबकि पाकिस्तान की नजर ट्रॉफी जीतने पर होंगी। मैच से पहले टी-20 में पाकिस्तान के खिलाफ रोहित शर्मा के आंकड़े भारतीय टीम के लिए चिंता का विषय बने हुए हैं।

पाक के खिलाफ बेहद शर्मनाक हैं रोहित के आंकड़े
दरअसल, टी-20 फॉर्मेट में पाकिस्तान के खिलाफ रोहित शर्मा का रिकॉर्ड कुछ खास नहीं हैं। पाकिस्तानी गेंदबाजों के सामने रोहित का बल्ला अब तक खामोश ही नजर आया है। रोहित शर्मा ने पाकिस्तान के खिलाफ अब तक आठ टी20 मुकाबले खेले हैं। इस दौरान वह सिर्फ 14 की औसत से 70 रन ही बना सके हैं।

2007 में खेली थी अहम पारी, उसके बाद से बल्ला खामोश
पाकिस्तान के खिलाफ टी20 मैच में रोहित का बल्ला एक बार ही चला है। जब साल 2007 टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में उन्होंने 30 रनों की अहम पारी खेली थी और टीम को 157 रनों तक पहुंचा दिया था। 16 गेंदों की इस नाबाद पारी में 2 चौके और एक छक्का लगाया था। टी- 20 इंटरनेशनल में पाकिस्तान के खिलाफ रोहित का सर्वाधिक स्कोर 30 रन ही है।

दो बार शून्य पर आउट हुए हैं रोहित शर्मा
साल 2007 के बाद जब भी टीम इंडिया और पाकिस्तान के बीच टी 20 मुकाबले हुए उनमें रोहित शर्मा, 2, 4*, 24, 0, 10, 0 रन ही बना सके हैं। वहीं वह दो बार शून्य पर भी आउट हुए हैं। उनके इसी रिकॉर्ड ने टीम के साथ ही फैंस का सिरदर्द बढ़ा रखा है। हालांकि क्रिकेट फैंस को उम्मीद है कि रोहित शर्मा बड़ा स्कोर करेंगे और इन शर्मनाक आंकड़ों को शानदार बनाएंगे।

See also  टीम का सबसे घातक गेंदबाज हुआ चोटिल