चार दुर्घटनाओं में छह की मौत

चार दुर्घटनाओं में छह की मौत

धमतरी।धमतरी जिले व सीमावर्ती जिले बालोद में 22 दिसंबर को चार सड़क दुर्घटनाएं हुई। एक ही दिन में कुछ समय के अंतराल में हुई चार दुर्घटनाओं में कुल छह लोगों की मौत हुई है और 14 लोग घायल है, जिनका उपचार अस्पतालों में जारी है। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार 22 दिसंबर की सुबह यात्रियों से भरी महिन्द्रा ट्रेव्हल्स की बस रायपुर से जगदलपुर जा रही थी, तभी मरकाटोला घाट के पास सड़क किनारे पलटी एक ट्रक से जा टकराई। दुर्घटना भयानक होने से यात्रियों में चीख-पुकार मच गई। बस में सामने पर सवार तीन यात्री बुरी तरह से फंसने से उनकी मौके पर ही मौत हो गई। तीनों के शवों को पुलिस अधिकारी व जवान, रक्तदान ग्रुप एंबुलेंस सेवा संस्था के शिवा प्रधान और लोगों की मदद से मशक्कत के बाद बाहर निकाला। मृतकों में धमतरी निवासी शिक्षक संजय रकटाटे 55 वर्ष पंढरीराव रकटाटे रामपुर वार्ड धमतरी, ललित कुमार साहू 35 वर्ष पुत्र सोनाराम साहू रत्नाबांधा पंचमुखी हनुमान नगर धमतरी और मेहंदी खान अभनपुर निवासी शामिल है।

बताया गया है कि मृतक संजय रकटाटे कांकेर जिला के डुबान क्षेत्र के गितपहर स्कूल में पदस्थ थे, जो बस से स्कूल जा रहे थे। वहीं मृतक मेहंदी खान आरटीओ कांकेर में पदस्थ है तथा मृतक ललित कुमार का चारामा में आटोसेंटर है, जहां हर रोज की तरह बस में सवार होकर जा रहे थे। इस दौरान घटना हई है। घटना को अंजाम देने के बाद बस चालक मौके से फरार हो गया। पुरूर थाना प्रभारी ने बताया कि आरोपित को ढूंढने पुलिस जुट गई है। कुछ घायल यात्रियों के परिजनों ने बताया कि बस की रफ्तार अधिक थी और वाहन को घाट के पास नहीं मोड़ पाया, इससे ट्रक में जा घुसी।

पुरूर थाना प्रभारी श्री सिन्हा ने बताया कि बस में सवार 16 यात्री घायल हुए हैं। चार घायलों को निजी अस्पताल धमतरी में भर्ती कराया गया। जबकि 12 घायलों को चारामा व कांकेर अस्पताल में भर्ती किया गया है, जहां उपचार जारी है। इसी तरह से एक अन्य घटना में कुरूद थाना क्षेत्र के ग्राम छाती नेशनल हाईवे में भारत माला प्रोजेक्ट में लगे एक भारी वाहन ने सामने जा रही वाहन को जबरदस्त ठोकर मार दी। जिससे ट्रक में सवार खलासी की मौत हो गई। दूसरी घटना में बिरेझर थाना में पदस्थ एएसआई जगदीश सोनवानी ने बताया कि शुक्रवार की सुबह आठ बजे नेशनल हाईवे में बिरेझर चौकी क्षेत्र के अंतर्गत कल्ले सम्राट ढाबा के पास एक हाईवा का टायर पंचर हो गया। ग्वालियर निवासी सुरेन्द्र बघेल टायर बदल रहा था, तभी पीछे से एक भारी कंटेनर वाहन ने हाईवा को जबरदस्त ठोकर मार दी। दुर्घटना में जैक गिर गया और टायर बदल रहे चालक सुरेंद्र बघेल की दबने से मौत हो गई। इस मामले में कंटेनर चालक के खिलाफ जुर्म दर्ज कर जांच में जुट गई है।

एक अन्य घटना में केरेगांव और गट्टासिली के बीच धमतरी की ओर से आ रही हाईवा और पिकअप में आमने-सामने जबरदस्त भिड़ंत हो गई। दुर्घटना में पिकअप चालक ग्राम मोहलई निवासी युवक शुभम नेताम की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि हाईवा चालक गंभीर रूप से घायल है, जिन्हें इलाज के लिए धमतरी के अस्पताल में भर्ती किया गया है। इसी तरह से नगरी-सिहावा रोड में केरेगांव थाना अंतर्गत कुम्हड़ाईन देवी मंदिर के पास नगरी-धमतरी मार्ग में हाईवा,कंटेनर समेत तीन वाहनों की आपस में भिड़ंत हो गई। मामले की जांच में पुलिस जुट गई है।

 

 

Tags:

About The Author

Latest News