सम्मान पाकर प्रतिभाओं के चेहरों पर खिली मुस्कान

मथुरा- किसान इंटर कॉलेज में डॉ. नारायण सिंह स्मृति प्रतिभा सम्मान समारोह का आयोजन किया गया । इसमें गत सत्र में कक्षा 6 से 12 तक प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले, सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता में विजेता एवं खेल में प्रदेश स्तर पर परचम लहराने वाले खिलाड़ी विद्यार्थियों को सम्मानित किया गया ।
सम्मान समारोह का शुभारंभ जिला विद्यालय निरीक्षक भास्कर मिश्र, नायब तहसीलदार सारिका शर्मा, पूर्व विधायक ठा. कुशलपाल सिंह, प्रबंधक विनोद चूड़ामणि एवं प्रधानाचार्य चंद्रभान यादव ने संयुक्त रूप से मां सरस्वती एवं संस्थापक स्व. पुरुषोत्तम चूड़ामणि की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर किया । तत्पश्चात छात्राओं ने सरस्वती वंदना एवं स्वागत गान गाकर सांस्कृतिक कार्यक्रमों का शुभारंभ किया  गया।
 
छात्राओं ने हाथों में लेकर तिरंगा, राधे-राधे, राजस्थानी समूह नृत्य की प्रस्तुतियां देकर उपस्थित विद्यार्थियों, अभिभावकों एवं अतिथियों का दिल जीत लिया । दर्शकों ने भी तालियां बजाकर छात्राओं का उत्साह वर्धन किया । इसके बाद अतिथियों ने संयुक्त रूप से गत शैक्षणिक सत्र में बेहतर प्रदर्शन करने वाले मेधावियों को स्मार्ट फोन एवं साइकिल देकर सम्मानित किया गया । सामान्य ज्ञान एवं खेलकूद प्रतियोगिताओं में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले विद्यार्थियों को नगद पुरस्कार, प्रमाण पत्र एवं स्मृति चिन्ह भेंट किए गए । निर्धन मेधावी छात्र-छात्राओं को स्वेटर भी दिए गए ।
 
डीआईओएस भास्कर मिश्र ने विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि इस विद्यालय का भविष्य काफी सुनहरा रहा है। अब इस विद्यालय के साथ आपका भविष्य भी उज्जवल हो, इसके लिए आप सभी को जी तोड़ मेहनत करनी होगी । विद्यालय ने समाज के विभिन्न क्षेत्रों में, चिकित्सक, सैन्य अधिकारी, राजनेता दिए हैं । इन सभी से प्रेरणा लेकर आप भी आगे बढ़िए ।प्रधानाचार्य परिषद् के अध्यक्ष डॉ. मनवीर सिंह ने कहा कि मंदिर में यज्ञ होता है तो विद्यालय में ज्ञान यज्ञ । इस ज्ञान यज्ञ में ज्ञान की पूजा शिक्षक के मार्ग निर्देशन में अवश्य करें । शिक्षा अच्छे से ग्रहण करें । ताकि आप अपने जीवन को सफल बना सकें।
 
पूर्व जिलाध्यक्ष डॉ. सुरेंद्र शर्मा ने कहा कि इस तरह के सम्मान समारोह से बच्चों का काफी उत्साह वर्धन होता है । वह अपने सपनों को पूरा करने के लिए और भी कोशिशें करते हैं । अत: ऐसे कार्यक्रम समय-समय पर होते रहने चाहिए । अध्यक्षता करते हुए पूर्व विधायक ठा. कुशलपाल सिंह विद्यालय के उपाध्यक्ष ने कहा कि शिक्षकों व अभिभावकों के सहयोग से विद्यालय आज तरक्की की नई राहें गढ़ रहा है । ईश्वर से कामना है कि यह इसी तरह आगे बढ़ता रहे। यहां से निकलने वाले बच्चे विद्यालय के साथ अपने अभिभावकों का भी नाम रोशन करते रहें ।प्रबंधक विनोद चूड़ामणि ने सभी विद्यार्थियों को उनके बेहतर भविष्य की कामना करते हुए धन्यवाद ज्ञापित किया । समारोह संयोजिका प्रगति सिंह रहीं । संचालन देवेंद्र परिहार, लोकेंद्र सारस्वत एवं अविनाश मिश्रा ने किया । समस्त विद्यालय परिवार मौजूद रहा ।
Tags: Mathura

About The Author

Latest News

बलौदाबाजार हिंसा-आगजनी की घटना को बसपा सुप्रीमो मायावती ने असमाजिक तत्वों का कृत्य बताया बलौदाबाजार हिंसा-आगजनी की घटना को बसपा सुप्रीमो मायावती ने असमाजिक तत्वों का कृत्य बताया
रायपुर। बलौदा बाजार मे हुई हिंसा और आगजनी की घटना को बसपा प्रमुख मायावती ने षड्यंत्रकारी असामाजिक तत्वों द्वारा की...
नवनिर्मित अटल आवास में पानी, बिजली की सुविधाओं की मांग
अल्पसंख्यक कांग्रेस ने चुनाव में समर्थन के लिए मुस्लिमों, दलितों और पिछड़ों का आभार व्यक्त किया
मेयर ने कहा विजय नगर में 10 एम एल डी पानी की होगी व्यवस्था
शाहिद कहते हैं योगा में शिरकत कर लखनऊ के बाशिंदों की तहजीब ने मेरा मन मोह लिया
एआरटीओ ने गाड़ी सीजकर डेढ़ लाख रोड टैक्स जमा कराया
आरएमएल निदेशक ने डेंटल लैब का किया उद्घाटन