व्रती महिलाओं ने दिया डूबते सूर्य को अ‌र्घ्य, मांगी मन्नतें।

व्रती महिलाओं ने दिया डूबते सूर्य को अ‌र्घ्य, मांगी मन्नतें।

सरोजनीनगर ।रविवार को छठ पर्व का उत्साह भक्तों के बीच देखते ही बना । शाम होते ही क्षेत्र  के सैनिक ग्राउंड बोटिंग क्लब पर  और बंधुआ का तालाब गौरी छठ पूजा स्थल, दरोगा खेड़ा पुलिस ट्रेनिंग सेंटर के पास बने छठ पूजा स्थल पर व्रती महिलाओं और भक्तों, पुरुषों हुजूम लग गया। छठ मइया की पूजा के बाद महिलाओं ने डूबते सूर्य को अ‌र्घ्य दिया। संतान सुख और समृद्धि के प्रतीक छठ पर्व पर व्रती महिलाएं छठ मइया की गीत गाते हुए हाथों में सूप व डलिया में पूजन सामग्री, गन्ना लेकर छठ स्थल पर पहुँची और विधि विधान से पूजन के बाद महिलाओं ने पानी में खड़े होकर डूबते सूर्य को अ‌र्घ्य दिया।

इस मौके पर छठ पूजा जन कल्याण समिति के अध्यक्ष ओम प्रकाश शर्मा,पार्षद  राम नरेश रावत, महासचिव, केके श्रीवास्तव, पूर्व प्रधान संघ के अध्यक्ष राकेश कुमार सिंह, राव अजीत सिंह, विनोद सिंह, विश्वजीत, समेत अन्य विशिष्ट लोगों का विशेष सहयोग रहा। तहसील के सामने बोटिंग क्लब स्थित छठ पूजा स्थल पर माता के जागरण के कार्यक्रम का आयोजन हुआ। आयोजित छठ पूजा स्थलों पर थाना प्रभारी निरीक्षक संतोष शैलेंद्र गिरी के निर्देशन में सुरक्षा व्यवस्था के भी विशेष इंतजाम रहे। व्रती महिलाओ ने बताया कि सोमवार को उगते हुए सूर्य को अर्घ्य देकर व्रत समाप्त हो जाएगा।

Tags: lucknow

About The Author

Latest News

ऐप के रूप में डाउनलोड कर सकेंगे विक्रमादित्य वैदिक घड़ी ऐप के रूप में डाउनलोड कर सकेंगे विक्रमादित्य वैदिक घड़ी
उज्जैन। उज्जैन में जीवाजी वैधशाला परिसर में नवस्थापित विक्रमादित्य वैदिक घड़ी को देखने बड़ी संख्या में लोग पहुंच रहे है।...
अबू धाबी में कृषि और मत्स्य पालन पर सहमति के बिना डब्ल्यूटीओ वार्ता समाप्त
उज्जैन: ऐप के रूप में डाउनलोड कर सकेंगे विक्रमादित्य वैदिक घड़ी
राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा आज मुरैना जिले से करेगी मप्र में प्रवेश
झारखंड विधानसभा में सत्ता पक्ष और विपक्ष के विधायकों का हंगामा
जिला अस्पताल परिसर में सरकारी दवाएं कूड़े के ढेर पर पड़ी मिली
बागेश्वर धाम में 108 कुंडीय अति विष्णु महायज्ञ शुरू