.केकेआर और हैदराबाद के बीच होगा क्वालीफायर-1

.केकेआर और हैदराबाद के बीच होगा क्वालीफायर-1

 आर आर vs केकेआर: राजस्थान की टीम आईपीएल 2024 की शुरुआत में विजय रथ पर सवार नजर आई थी. लेकिन प्लेऑफ के करीब आते-आते टीम जीत की पटरी से उतर गई. लीग राउंड के आखिरी मैच में आरआर जीत की उम्मीद से मैदान में उतरी तो बारिश ने टीम की उम्मीदों पर पानी फेर दिया. संजू सैमसन की टीम के लिए प्वाइंट्स टेबल में दूसरे स्थान पर वापसी करने के लिए यह मैच काफी अहम था. लेकिन घनघोर बारिश के चलते टॉस के साथ मुकाबले को रद्द करने का फैसला किया गया. आईपीएल के इतिहास में यह दूसरा मौका है जब टॉस के साथ मैच रद्द हुआ है. 
बारिश रुकने पर हुआ था टॉस
राजस्थान और केकेआर के बीच मुकाबले में टॉस 7 बजे होना था. लेकिन बारिश ने थमने का नाम नहीं लिया. लगातार बारिश के चलते टॉस के लिए साढ़े तीन घंटे से भी ज्यादा इंतजार करना पड़ा. साढ़े दस बजे के बाद बारिश रुकी और टॉस में राजस्थान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. अंपायर्स ने इस दौरान 7-7 ओवर का मैच कराने का फैसला किया. लेकिन जब खिलाड़ी मैदान में आने वाले थे तो बारिश की फिर वापसी हुई. जिसके चलते टॉस के बाद मैच को रद्द करने का फैसला किया गया. 

2012 में पहली बार हुआ था ऐसा
टॉस के साथ पहली बार मैच रद्द साल 2012 में हुआ था. उस दौरान फैंस रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच हाई वोल्टेज मुकाबले की उम्मीद लगाए बैठे थे. लेकिन बारिश ने सभी की उम्मीदों पर पानी फेर दिया. टॉस के साथ ही यह मैच रद्द करने का फैसला किया गया था. पिछले 12 साल में दूसरी बार यह नजारा देखने को मिला है जब टॉस के बाद मैच रद्द हुआ हो. 

केकेआर और हैदराबाद के बीच होगा क्वालीफायर-1

लीग राउंड के सभी मुकाबले समाप्त हो चुके हैं. 21 मार्च को क्वालीफायर-1 खेला जाएगा, जिसमें कोलकाता नाईट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद की टीमों के बीच भिड़ंत होगी. हैदराबाद की टीम ने सुपर संडे के पहले मैच में पंजाब को मात देकर दूसरे नंबर पर कब्जा कर राजस्थान को तीसरे नंबर पर ढकेल दिया था. मैच रद्द होने के चलते राजस्थान के खाते एक ही प्वाइंट आया और टीम हैदराबाद से पीछे रह गई. अब राजस्थान एलिमिनेटर मैच में आरसीबी को टक्कर देगी. दोनों टीमों के लिए यह करो या मरो की स्थिति होगी. 

Tags: kriket

About The Author

Latest News

डीएम की अध्यक्षता व निर्देशन में जनपद की तीनों तहसीलों में सम्पूर्ण समाधान दिवस सम्पन्न डीएम की अध्यक्षता व निर्देशन में जनपद की तीनों तहसीलों में सम्पूर्ण समाधान दिवस सम्पन्न
गाजियाबाद। ( तरूणमित्र ) 22 जुलाई। डीएम इन्द्र विक्रम सिंह के निर्देशन में जनपद की तीनों तहसील में प्रत्येक माह...
एटम बम से खतरनाक साइबर अटैक : प्रकाश सिंह
द हंस फाउंडेशन ने नगर पालिका बालिका इंटर कॉलेज चन्द्रपुरी में हंस वेलनेस सेंटर का उद्घाटन किया
कांवड मार्ग पर दुकानों पर नाम लिखने के फैसले पर सुप्रीम कोर्ट ने लगाई रोक : इंद्रजीत सिंह टीटू
जाम से निजात हेतु एसडीएम ने सीओ को भेजा पत्र
निस्तारण में लापरवाही क्षम्य नही : अपर जिलाधिकारी
बकाया मूल्यांकन पारिश्रमिक का भुगतान एक सप्ताह में कर दिया जाएगा-डीआईओएस