कई जिलों में आज आंधी-बारिश की संभावना, मालवा-निमाड़ में ऑरेंज-यलो अलर्ट

कई जिलों में आज आंधी-बारिश की संभावना, मालवा-निमाड़ में ऑरेंज-यलो अलर्ट

भोपाल। राजधानी भोपाल समेत प्रदेश के कई जिलों में रविवार शाम को बारिश हुई। कुछ जिलों में तेज बारिश के साथ ओले भी गिरे। पिछले कई दिनों से तेज गर्मी से परेशान हो रहे आमजन को कुछ हद तक राहत मिली है। मौसम विभाग ने आज यानी सोमवार को भी ऐसा ही मौसम रहने का अनुमान जताया है। वहीं, प्रदेश के जिन 16 जिलों में सोमवार को लोकसभा चुनाव के चौथे चरण लिए वोटिंग है, वहां आंधी, बारिश और बादल का अलर्ट जारी किया गया है। खासकर मालवा-निमाड़ के जिलों में तेज बारिश हो सकती है। बड़वानी, खरगोन, खंडवा, बुरहानपुर में भी ऑरेंज अलर्ट है। जानकारी के अनुसार रविवार को धार जिले में तेज बारिश के साथ ओले भी गिरे। छिंदवाड़ा, मंदसौर, देवास, पांढुर्णा, शिवपुरी समेत कई जिलों में बारिश हुई। भोपाल, इंदौर, उज्जैन, जबलपुर में बादल छाए रहे। ऐसा ही मौसम सोमवार को भी रहेगा। सोमवार को प्रदेश की 8 लोकसभा सीटों पर वोटिंग होगी। इनमें कुल 16 जिले शामिल हैं। इनमें से कहीं पर ऑरेंज तो कहीं यलो अलर्ट है। इंदौर में यलो अलर्ट है। हल्की बूंदाबांदी के साथ 40 से 50 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से आंधी चल सकती है। देवास जिले में इस सीट पर देवास, शाजापुर, सीहोर और आगर-मालवा के शहर शामिल हैं। आज सभी जगहों के लिए यलो अलर्ट है। यानी, हल्की बारिश हो सकती है।

उज्जैन में भी यलो अलर्ट जारी किया गया है। जिले में कहीं-कहीं तेज आंधी भी चल सकती है। मंदसौर में मंदसौर-नीमच जिलों में तेज आंधी चल सकती है। बारिश का भी अलर्ट है। रतलाम, अलीराजपुर और झाबुआ जिलों में बारिश होने का अनुमान है। तेज हवा भी चलेगी। धार में भी यलो अलर्ट जारी किया गया है। आंधी के साथ बारिश होने का अनुमान है। खरगोन में खरगोन और बड़वानी के लिए मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। यहां पर तेज बारिश के साथ आकाशीय बिजली गिरने या चमकने का भी अनुमान है। खंडवा और बुरहानपुर के लिए भी ऑरेंज अलर्ट है। तेज बारिश हो सकती है। मौसम विभाग का कहना है कि वेस्टर्न डिस्टरबेंस (पश्चिमी विक्षोभ), साइक्लोनिक सर्कुलेशन और ट्रफ लाइन गुजरने की वजह से मध्य प्रदेश में ओले, बारिश, आंधी और आकाशीय बिजली गिरने या चमकने का दौर चल रहा है। 15-16 मई तक ऐसा ही मौसम रहेगा। कई जिलों में ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया है। 40 से 60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा भी चल सकती है।





Tags:

About The Author

Latest News

डीएम की अध्यक्षता व निर्देशन में जनपद की तीनों तहसीलों में सम्पूर्ण समाधान दिवस सम्पन्न डीएम की अध्यक्षता व निर्देशन में जनपद की तीनों तहसीलों में सम्पूर्ण समाधान दिवस सम्पन्न
गाजियाबाद। ( तरूणमित्र ) 22 जुलाई। डीएम इन्द्र विक्रम सिंह के निर्देशन में जनपद की तीनों तहसील में प्रत्येक माह...
एटम बम से खतरनाक साइबर अटैक : प्रकाश सिंह
द हंस फाउंडेशन ने नगर पालिका बालिका इंटर कॉलेज चन्द्रपुरी में हंस वेलनेस सेंटर का उद्घाटन किया
कांवड मार्ग पर दुकानों पर नाम लिखने के फैसले पर सुप्रीम कोर्ट ने लगाई रोक : इंद्रजीत सिंह टीटू
जाम से निजात हेतु एसडीएम ने सीओ को भेजा पत्र
निस्तारण में लापरवाही क्षम्य नही : अपर जिलाधिकारी
बकाया मूल्यांकन पारिश्रमिक का भुगतान एक सप्ताह में कर दिया जाएगा-डीआईओएस