जिलाधिकारी की अध्यक्षता कलेक्ट्रेट सभागार में जिला सैनिक बंधु की बैठक

जिलाधिकारी की अध्यक्षता कलेक्ट्रेट सभागार में जिला सैनिक बंधु की बैठक

बिजनौर । जिलाधिकारी अंकित कुमार अग्रवाल की अध्यक्षता में  कलेक्ट्रेट सभागार में जिला सैनिक बंधु की बैठक आयोजित की गई। जिलाधिकारी द्वारा पूर्व सैनिकों एवं उनके आश्रितों की समस्याओं का सर्वोच्च वरीयता एवं प्राथमिकता के आधार पर निस्तारण के लिए विशेष जोर दिया गया। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन पूर्व सैनिकों की समस्याओं के निराकरण के लिए प्रतिबद्ध है और उनके सहयोग के लिए सदैव तत्पर है। जिलाधिकारी द्वारा दिनांक 04 अक्टूबर, 2023 को सिक्किम में आयी अचानक बाढ़ में (कर्तव्यपालन के दौरान) शहीद सिपाही नितिन कुमार निवासी ग्राम-भवानीपुर पो०- रायपुर बेरिसाल तह० व जिला-बिजनौर के शहीद के परिवार को उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा दी जाने वाली आर्थिक सहायता के रूप मंे रू0 35 लाख का चेक उनकी पत्नी श्रीमती माला एवं रू0 15 लाख का चेक उनकी माता श्रीमती कौशल्या देवी को भेट किया गया।

श्री अग्रवाल पूर्व सैनिकों व उनके आश्रितों से मौके पर प्राप्त शिकायतों को  गंभीरता से सुना और शिकायतों को गुणवत्तापूर्ण ढंग से समयबद्वता के साथ नियमानुसार कार्यवाही करते हुए प्राथमिकता  के आधार पर निस्तारण करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिये। उन्होंने पूर्व की बैठक में प्राप्त शिकायतों की आख्या की भी समीक्षा की। बैठक के दौरान पूर्व सैनिक बन्धुओं, सेवारत सैनिकों द्वारा भूमि विवाद, पुलिस आदि से संबंधित अन्य शिकायतों को प्रस्तुत किया गया, जिसको गंभीरता से लेते हुए जिलाधिकारी ने संबंधित विभागीय अधिकारियों को उक्त समस्याओं के मानक के अनुरूप निस्तारण के लिए आवश्यक निर्देश दिए। उन्होने कहा कि कोई भी पूर्व सैनिक अपनी समस्याओं के समाधान के लिए जिला सैनिक कल्याण अधिकारी के माध्यम से किसी भी कार्य दिवस में उनके कार्यालय में उपस्थित हो सकते है।इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक नीरज कुमार जादौन, मुख्य विकास अधिकारी पूर्ण बोरा, अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण रामअर्ज, मुख्य चिकित्साधिकारी विजय कुमार गोयल, जिला सैनिक कल्याण एवं पुनर्वास अधिकारी कैप्टन ए0 के0 गुप्ता सहित अन्य संबंधित विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।

Tags: Bijnor

About The Author

Latest News

कांग्रेस पार्टी एवं इंडिया गठबंधन की प्रचंड बहुमत से जीत की मनाई खुशी कांग्रेस पार्टी एवं इंडिया गठबंधन की प्रचंड बहुमत से जीत की मनाई खुशी
कौशाम्बी । जिले के चरवा नगर पंचायत में कांग्रेस पार्टी एवं इंडिया गठबंधन की प्रचंड बहुमत जीत की खुशी में...
सर्वोच्च न्यायालय के गुजारा भत्ता फैसले का मुस्लिम महिलाओं ने किया स्वागत
महिला थाना द्वारा 04 परिवारों के मध्य कराया गया सुलह समझौता
सुदिती ग्लोबल एकेडमी में शिक्षक, शिक्षिकाओं की कार्यशाला
कांवड़ यात्राओं के मद्देनज़र पुलिस -प्रशासन हुआ सजग
आयकर बाध्यताओं को लेकर जागरूकता कार्यक्रम आयोजित
INDIA गठबंधन को मिली प्रचंड जीत देश की जनता की जीत और भाजपा के मुंह पर करारा तमाचा : कांग्रेस