गबन के मामले में पोस्ट मास्टर निलंबित

गबन के मामले में पोस्ट मास्टर निलंबित

महोबा। जनपद के कस्बा श्री नगर में संचालित उप डाकघर के खजाने से लाखों रुपये अन्य खातों में ट्रांसफर किए जाने का मामला सामने आया है। डाक अधीक्षक ने तीन जनपदों के विभागीय अधिकारियों की टीम बना जांच सौंपी है। तो वहीं पोस्ट मास्टर को निलंबित कर दिया गया है।जनपद के श्रीनगर कस्बा घर में के खजाने से रुपये कम होने का मामला उजागर होने पर पोस्ट मास्टर को निलंबित कर दिया गया है। उप डाकघर में अखिलेश कुमार पोस्ट मास्टर के पद पर तैनात रहे हैं। जो कि पिछले तीन वर्षों से यहां पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं। कंप्यूटर पर काम करने के लिए एक युवक को दैनिक वेतन पर काम पर रखा था। युवक के द्वारा पोस्ट मास्टर के आईडी पासवर्ड पर डाकखाने के ग्राहकों के काम किए जा जा रहे थे।

कंप्यूटर ऑपरेटर ने पोस्ट मास्टर की आईडी पासवर्ड का फायदा उठाकर खजाने के खाते से लगभग 40 लाख रुपये अपने अन्य खातों में ट्रांसफर कर लिए गए।उप डाकघर के खजाने से लाखों रुपये कम होने पर डाक अधीक्षक बांदा गयूर खान ने महोबा, हमीरपुर और बांदा के अधिकारियों की टीम गठित कर जांच के निर्देश दिए। जांच में लाखों रुपये की हेरा—फेरी का मामला सामने आया। जांच में उजागर हुआ कि इंडियन पोस्ट पेमेंट बैंक में डाकघर के खजाने का खाता से लाखों रुपया कंप्यूटर ऑपरेटर ने अपने अन्य खातों में ट्रांसफर किए हैं। जिसके चलते खजाने का कैश कम हुआ है।जनपद मुख्यालय के डाकघर के पोस्ट मास्टर रोड यादव का कहना है कि मामले की जांच चल रही है और आगे जो भी दोषी पाया जाएगा, उस पर कार्रवाई की जाएगी।

Tags: Mahoba

About The Author

Latest News

मीडिया में विज्ञापन प्रकाशित कराने हेतु एमसीएमसी कमेटी से लेनी होगी अनुमति- डीईओ। मीडिया में विज्ञापन प्रकाशित कराने हेतु एमसीएमसी कमेटी से लेनी होगी अनुमति- डीईओ।
संत कबीर नगर ,19 मई 2024(सू0वि0)। जिला निर्वाचन अधिकारी/जिला मजिस्ट्रेट महेन्द्र सिंह तंवर ने लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2024 में निर्वाचन लड़ने...
प्रेक्षक द्वारा माकपोल का किया गया स्थलीय निरीक्षण, दिए गए आवश्यक दिशा-निर्देश।
20 एवं 22 मई 2024 को मतदान कार्मिक घर-घर जाकर करायेगें वोटिंग-ए0डी0एम0
सभी मतदाताओं को वोटर पर्ची/मतदान पर्ची का किया वितरण- उप जिला निर्वाचन अधिकारी।
छुट्टी के कई मौके मिलेंगे पर मतदान के नहीं
मतदान को कनाडा से लखनऊ पहुंची पूर्व महापौर की पौत्री
गोरखपुर त्याग, समरसता और क्रांति की भूमि है- अविनाश पांडेय