केवाईसी के नाम पर ठग लिए एक लाख चालीस हजार

साइबर क्राइम सेल ने पूरा पैसा कराया वापस

केवाईसी के नाम पर ठग लिए एक लाख चालीस हजार

लखनऊ। साइबर क्राइम सेल द्वारा शिकायतकर्ता के एसबीआई बैंक के क्रेडिट कार्ड से फ्रॉडस्टर द्वारा केवाईसी के नाम पर एनीडेस्क एप डाउनलोड कराकर ठगे गये 140000.00 रुपये, शिकायतकर्ता के क्रेडिट कार्ड में वापस कराये गये।

शिकायतकर्ता उमाशंकर के द्वारा साइबर क्राइम सेल में दी गयी शिकायत के माध्यम से अवगत कराया गया कि फ्रॉडस्टरों के द्वारा क्रेडिटकार्ड की केवाईसी कराने के नाम पर एनीडेस्क एप डाउनलोड कराकर कार्ड गोपनीय जानकारी लेकर 140000.00 रुपए की ठगी कर ली गयी थी। मामले को गंभीरता पूर्वक से लेते हुए सम्बन्धित बैंक व कम्पनियों से सम्पर्क कर संदिग्ध खातों को फ्रीज करा करा प्रकरण में नियमानुसार कार्रवाई कराते हुये उमाशंकर से साइबर ठगों के द्वारा ठगी गयी कुल धनराशि 140000.00 पीड़ित के क्रेडिट कार्ड में वापस कराये गये है।

साथ ही अपील किया कि किसी भी बैंक व क्रेडिट कार्ड कम्पनी के कस्टमर अधिकारी के नाम से आये हये फोन कॉल पर अपने बैंक व क्रेडिट कार्ड की निजी जानकारी साझा न करें, साथ ही किसी भी अज्ञात कॉलर के कहने पर रिमोट एक्सिस एप डाउनलोड कर पॉसकोड शेयर न करें।

Tags: lucknow

About The Author

Latest News

बिना अनुमति अनुपस्थित कर्मियों के विरुद्ध होगी विधिक कार्यवाही, पूरे माह का वेतन होगा बाधित-डीएम  बिना अनुमति अनुपस्थित कर्मियों के विरुद्ध होगी विधिक कार्यवाही, पूरे माह का वेतन होगा बाधित-डीएम 
महराजगंज, जिलाधिकारी अनुनय झा ने चुनाव ड्यूटी में तैनात सभी मतदानकार्मिकों का सुचारू रूप में प्रशिक्षण हेतु सभी संबंधित विभागाध्यक्षों...
सीडीओ ने 10 चकबंदी लेखपालों का वेतन बाधित करने का दिया निर्देश
सामान्य प्रेक्षक अग्रवाल ने कमीशनिंग कार्य का किया निरीक्षण
 केंद्रीय विद्यालय गोपालपुर में आयोजित हुए मतदाता जागरूकता कार्यक्रम
सकल जैन समाज ने निकाली अहिंसा साइकिल रैली
मुख्यमंत्री योगी ने केंद्रीय मंत्री व भाजपा प्रत्याशी गजेंद्र सिंह शेखावत के लिए किया डेढ़ घंटे तक रोड शो
मैं सत्य का पथिक हूं और राजस्थान की धरती पर सत्य की आवाज को मजबूती मिलती है - योगी