बलरामपुर गार्डन में बही श्रीराम हनुमत भक्ति की धारा

हनुमत महोत्सव बनारस की आरती के साथ हुआ सम्पन्न

बलरामपुर गार्डन में बही श्रीराम हनुमत भक्ति की धारा

लखनऊ। श्री राम हनुमत महोत्सव का दो दिवसीय भव्य आयोजन हनुमत सेवा समिति की ओर से 13 और 14 अप्रैल को अशोक मार्ग स्थित बलरामपुर गार्डन में किया गया। इसके पहले दिन सुंदरकांड, सम्मान समारोह, सत्संग, हनुमत झांकी और विश्वविख्यात हनुमत संग्रहालय के दर्शन ने भक्तों को श्रीराम हनुमत भक्ति से सराबोर कर दिया। विवेक पाण्डेय के संयोजन में ही  रविवार 14 अप्रैल को सुंदरकांड का पाठ, हनुमत क्विज, भजन गायन, बनारस की गंगा आरती के साथ ही झारखंड से आई वायरल गर्ल स्नेहल सोनी साचु का सुमधुर भजन गायन भी हुआ।

लिम्का और गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड में दर्ज कृष्ण कुमार चौरसिया के संग्रह की प्रदर्शनी में भी खासी दिलचस्पी दिखायी। उस संग्रह में चालीस हजार से अधिक हनुमान महाराज की तस्वीरें, मूर्तियां, सिक्कें, पेन्टिंग और पुस्तकें प्रदर्शित की गई थीं। मंगलाचरण के बाद शाम को नई दिल्ली से आमंत्रित विश्वविख्यात स्वर सम्राट, अजय याग्निक द्वारा सुण्दरकाण्ड का सस्वर सामूहिक पाठ किया गया।

वरिष्ठ पत्रकार और मंच संचालक प्रेम कान्त तिवारी ने रामायण और हनुमान जी महाराज पर आधारित ज्ञानवर्धक "हनुमत क्विज" आयोजित की। सुमधुर भजन गायक डॉ. विवेकानंद पाण्डेय द्वारा हनुमत भजनों पर पुष्पांजलि अर्पित की गई। झारखंड से आमंत्रित सोशल मीडिया पर नन्हीं प्रख्यात भजन गायिका स्नेहल सोनी साचु द्वारा भजनों की अमृत वर्षा की गई। उसने दुनिया में देव हजारों है बजरंगबली तेरा क्या कहना भजन सुनाए। अंत में वाराणसी में होने वाली गंगा की महाआरती की गई। 

Tags: lucknow

About The Author

Latest News

हत्या का प्रयास करने वाला अभियुक्त गिरफ्तार हत्या का प्रयास करने वाला अभियुक्त गिरफ्तार
बस्ती - थानाध्यक्ष पुरानी बस्ती महेश सिंह मय पुलिस टीम द्वारा पंजीकृत मु0अ0सं0 77/2024 धारा 307/323/504/506 भा0दं0सं0 व 3(1)द,3(1)ध,3(2)5A,3(2)5 एससी/एसटी...
भव्य युवा सम्मेलन का हुआ आयोजन
देश की तकदीर तय करेगा लोकसभा चुनाव - रामप्रसाद चौधरी
वृद्ध जनों के साथ केक काटकर मनाया अन्तर्राष्ट्रीय रेडक्रास दिवस
गोसेवा के बाद सीएम योगी ने लुटाया मासूम बच्ची पर प्यार-दुलार*
मतदान सम्पन्न होने तक व्यय रजिस्टर का तीन बार किया जायेंगा निरीक्षण - आर०एल० अरूण प्रसाद
एम्स गोरखपुर ने शुरू किया युवा तंबाकू निषेध अभियान विश्व तंबाकू निषेध दिवस