राज्यपाल ने सौन्दर्य प्रशिक्षण का किया शुभारंभ

50 भिक्षावृति से विमुख महिलाओं को देंगे प्रशिक्षण

राज्यपाल ने सौन्दर्य प्रशिक्षण का किया शुभारंभ

लखनऊ। राजधानी में भिक्षावृति से विमुख महिलाओं को सौन्दर्य और वेलनेस का प्रशिक्षण दिया जायेगा। शुक्रवार को राजभवन में आयोजित उम्मीद संस्था द्वारा भिक्षावृति से विमुख हुई 50 महिलाओं को सौन्दर्य के प्रशिक्षण का शुभारम्भ राज्यपाल आनंदीबेन पटेल द्वारा किया गया। बता दें कि इन महिलाओं को प्रशिक्षित करने के लिए भारतीय लघु उद्योग विकास बैंक एवं इन सभी महिलाओं को इनोवेटिव केयर संस्थान के माध्यम से गोमती नगर में किया जायेगा।

यह सभी महिलाए लखनऊ के नगराम, चिनहट, तकिया, डिगडिगा क्षेत्र की रहने वाली है और इसके पहले भिक्षावृति से जुडी हुई थी। वहीं लघु उद्योग भारती द्वारा भिक्षा से शिक्षा अभियान के लिए भिक्षावृति से जुड़े बच्चों को शिक्षित करने के लिए उम्मीद संस्था पंकज मित्तल,संजीव अगरवाल, विपिन गुप्ता, कुलदीप गुप्ता सुमित मित्तल,अरुण भाटिया द्वारा महामहिम के हाथों से 8 लाख 40 हजार रूपये की राशि की राशी का अनुदान दी गयी।

यह राशि लघु उद्योग भारती के सदस्यों के माध्यम से एकत्र की गयी एवं भिक्षावृति से जुड़े बच्चों और परिवार को पुनर्वासित करने के लिए प्रदान की गयी है। कार्यक्रम में क्राइस्ट चर्च कॉलेज की तरफ से 9 बच्चों की शिक्षा को नर्सरी से कक्षा 12वी तक गोद लिया गया। जिसमें आधा दर्जन के करीब के बच्चें भिक्षावृति छोड़कर शिक्षा से जुड़ गये हैं।

Tags: lucknow

About The Author

Latest News