पुनर्वास विश्वविद्यालय में छात्र भिड़े

पुनर्वास विश्वविद्यालय में छात्र भिड़े

लखनऊ। राजधानी का डॉ. शकुंतला मिश्रा राष्ट्रीय पुनर्वास विश्वविद्यालय अखाड़ा परिसर बनता जा रहा है। आए दिन हो रहे बवाल के चलते दिव्यांग छात्र-छात्राएं डरे सहमे रहते हैं। गुरुवार को भी यहां अधिकारियों के लापरवाही से दो छात्र आपस में भिड़ गए। इस बात की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने किसी तरह से मामला शांत कराया। वहीं इस दौरान दो छात्रों के सिर फट गए।
 
उन्हें इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया। यहां पढ़ने वाले छात्र मूलभूत समस्याओं को लेकर पिछले एक साल से संघर्ष कर रहे हैं। लेकिन छात्रों की समस्याओं पर विश्वविद्यालय की कुलपति प्रोफेसर राणा कृष्ण पाल सिंह ने एक बार भी ध्यान नहीं दिया। एलएलबी के छात्र मयंक कुमार, अनिरुद्ध वर्मा, मुकेश कुमार का आरोप है हम लोग अपनी मांग को लेकर जब धरना प्रदर्शन करते हैं तो विश्वविद्यालय के ही कुछ अधिकारी इस तरह का बवाल करवा देते हैं। जिसके चलते आए दिन दूसरे छात्र जिनके समर्थन में अधिकारी रहते हैं वह बवाल करते रहते हैं।
 
उन्होंने बताया कि छात्रों ने कॉलेज के भीतर घुसकर मारपीट की और तोड़फोड़ भी की है। धरना प्रदर्शन कर रहे छात्रों का आरोप है लगातार आवाज उठाने के बाद भी हॉस्टल की व्यवस्था में सुधार नहीं किया जाता। इससे पहले टॉयलेट और पानी को लेकर भी बवाल हो चुका है। जबकि इस संबंध में राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने भी दीक्षांत समारोह के दौरान छात्रों की सुविधाओं को ध्यान रखने के लिए कहा था।
Tags: lucknow

About The Author

Latest News

 अग्निशमन उपकरणों के सम्बन्ध में प्रशिक्षण देकर छात्र / छात्राओं को किया गया जागरूक अग्निशमन उपकरणों के सम्बन्ध में प्रशिक्षण देकर छात्र / छात्राओं को किया गया जागरूक
संत कबीर नगर ,आज दिनांक 22.02.2024 को पुलिस महानिदेशक, अग्निशमन तथा आपात सेवाएं उत्तर प्रदेश लखनऊ के आदेश के क्रम...
रिश्वत लेते रंगे हाँथ पकड़ा गया माल थाने का दरोगा 
संवैधानिक अधिकार के पोस्टर/ बैनर को समस्त थानों पर स्थित महिला हेल्प डेस्क पर सूचनार्थ चस्पा किया गया
भू-माफियाओं पर लगाम कसेगा एंटी भू-माफिया सेल: जेसीपी
बोर्ड परीक्षा: फूल बरसाकर बच्चों के टेंशन को किया कम
डाक विभाग के दीन दयाल स्पर्श छात्रवृत्ति योजनाके विजेता किए गए पुरस्कृत
चेयरमैन पति को दबंग ने दी जान से मारने की धमकी