अब पूर्व सैनिकों को रोजगार के लिए नहीं होगा भटकना

डिप्टी सीएम ने पूर्व सैनिक रोजगार मेले का किया शुभारंभ

अब पूर्व सैनिकों को रोजगार के लिए नहीं होगा भटकना

  • छावनी परिषद में लगा रोजगार मेला,39 कंपनियों ने किया प्रतिभाग
  • 57 सौ से अधिक पूर्व सैनिकों ने कराया पंजीकरण
  • मुकेश शर्मा, मुकेश चढ्ढा,एसबीके सिंह,सुनील मिश्रा,मुकेश अग्रवाल रहे मौजूद
लखनऊ। राजधानी में पूर्व सैनिकों को रोजगार प्रदान करने के लिए मेले का आयोजन किया गया । सोमवार को डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने छावनी स्थित सूर्या खेल परिसर में पूर्व सैनिक रोजगार मेले का उद्घाटन किया । बता दें कि यह मेला रक्षा मंत्रालय के पूर्व सैनिक कल्याण विभाग के पुनर्वास महानिदेशालय के द्वारा लगाया गया। जिसे पूर्व सैनिकों को रोजगार से जोड़ने के लिए 39 कंपनियों ने प्रतिभाग कर मेले के माध्यम से पुन: रोजगार चाहने वाले पूर्व सैनिकों को अवसर प्रदान किया।
 
उद्घाटन के दौरान एमएलसी मुकेश शर्मा और लेफ्टिनेंट जनरल मुकेश चड्ढा, चीफ ऑफ स्टाफ  मध्य कमान, मेजर जनरल एसबीके सिंह, महानिदेशक पुनर्वास,  सुनील मिश्रा, प्रधान सलाहकार, सीआईआई, मुकेश अग्रवाल, अध्यक्ष, सीआईआई, एमएसएमई पर उत्तरी क्षेत्रीय समिति भी मौजूद थे। इस कार्यक्रम को यूपी के पूर्व सैनिकों से जबरदस्त प्रतिक्रिया व्यक्त की। जिसमें विभिन्न क्षेत्रों में 1630 से अधिक नौकरी रिक्तियों और 450 उद्यमिता अवसरों की पेश किया। साथ ही थल सेना, वायु सेना और नौसेना से 5,700 से अधिक पूर्व सैनिकों ने रोजगार की तलाश के लिए पंजीकरण कराया।

साक्षात्कार स्क्रीन किए गए पूर्व सैनिकों को वरिष्ठ पर्यवेक्षकों, मध्य वरिष्ठ स्तर के प्रबंधकों से लेकर रणनीतिक योजनाकारों और परियोजना निदेशकों तक की नियुक्तियों में लाभप्रद रूप से नियोजित किया गया। ज्ञात हो कि यह आयोजन कॉपोर्रेट और पूर्व सैनिकों दोनों के लिए सुविधा जनक बनाने के लिए किया गया।  जहां पूर्व सैनिकों को सैन्य सेवा के वर्षों के दौरान हासिल की गई अपनी तकनीकी और प्रशासनिक क्षमता को प्रदर्शित करने के लिए एक मंच मिला, वहीं अनुभवी, अनुशासित और प्रशिक्षित पूर्व सैनिकों के समूह की स्क्रीनिंग से कॉरपोरेट्स जगत भी लाभांवित हुए और उन्हें अनुभवी लोगों को कहीं और तलाश करना नहीं पड़ा । इसके अलावा आने वाले दिनों में मुंबई और इंदौर में भी भूतपूर्व सैनिक रोजगार मेलों का आयोजन किये जाने की जानकारी साझा की गई।
 
 
 
Tags: lucknow

About The Author

Latest News