पुलिस मुठभेड़ में बैंक लूटेरे को लगी गोली, गिरफ्तार

 पुलिस ने घायल लुटेरे के कब्जे से बाइक, तमंचा और लूट की रकम बरामद की

पुलिस मुठभेड़ में बैंक लूटेरे को लगी गोली, गिरफ्तार

गोंडा। शहर के वीआईपी इलाके में प्रथमा यूपी ग्रामीण बैंक में शुक्रवार को दोपहर में हुई लूट के बाद पूरे शहर में सनसनी फैल गई थी। घटना के तुरंत बाद डीआईजी, एसपी ने घटनास्थल का निरीक्षण किया। दिनदहाड़े हुई लूट की वारदात को लेकर अधिकारियों ने घटना का तत्काल खुलासा के लिए एसओजी समेत कई पुलिस टीमों को लगाया। पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए महज 10 घंटे के भीतर लुटेरे बदमाश को मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार कर लिया।

शहर के नगर कोतवाली पंतनगर इलाके में स्थित प्रथमा ग्रामीण बैंक में शुक्रवार दोपहर में एक शातिर बदमाश ने कैशियर के गले पर हसिया लगाकर 8 लाख 54 हजार रुपए लूट कर अपाचे बाइक से फरार हो गया। शहर में दिनदहाड़े हुई इस लूट की घटना को लेकर पुलिस की किरकिरी हो रही थी। घटना के तुरंत बाद पुलिस के आला अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर पूरे घटनाक्रम का जायजा लिया। घटना का शीघ्र खुलासा करने के लिए पुलिस की कई टीमें लगाई गई थी।

बीती देर रात्रि एसओजी और नगर कोतवाली पुलिस की संयुक्त टीम ने लुटेरे को गोंडा लखनऊ हाईवे पर स्थित हारीपुर कुर्मियनपुरवा गांव के पास घेर लिया। पुलिस की घेराबंदी से बचने के लिए आरोपी ने फायरिंग शुरू कर दी। लुटेरे की गोलीबारी का जवाब देते हुए पुलिस टीम ने कार्रवाई की। जवाबी कार्रवाई में लुटेरे के पैर में गोली जा लगी और वह घायल होकर गिर पड़ा। पुलिस ने घायल हालत में लुटेरे को पकड़ते हुए तत्काल इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

पुलिस अधीक्षक विनीत जायसवाल ने बताया कि मुठभेड़ में पकड़ा गया आरोपी लुटेरे की पहचान नगर कोतवाली क्षेत्र के फोरबिसगंज पंतनगर के रहने वाले राकेश गुप्ता के रूप में हुई है। बदमाश के कब्जे से बिना नंबर की बाइक, बैंक से लूटे गए 8 लाख 54 हजार रुपए और एक तमंचा बरामद कर लिया गया है। उससे पूछताछ अभी की जा रही है। एक सवाल के जवाब में एसपी ने बताया कि अभी हमने डॉक्टर से जानकारी ली थी।

उन्होंने बताया है कि वह खतरे से बाहर है। उसका इलाज चल रहा है। बैंक लूट के पूरे पैसे और आरोपी को गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम को 25 हजार रुपए का नकद इनाम दिया जा रहा है। इस मुठभेड़ में एसओजी प्रभारी सर्वजीत गुप्ता, साइबर सेल प्रभारी शादाब आलम, कांस्टेबल रणधीर सिंह, लोकेश नागर, हेड कांस्टेबल पंकज सिंह और नगर कोतवाली टीम शामिल रही।



Tags: GONDA

About The Author

Latest News

सामान्य प्रेक्षक अग्रवाल ने कमीशनिंग कार्य का किया निरीक्षण सामान्य प्रेक्षक अग्रवाल ने कमीशनिंग कार्य का किया निरीक्षण
धमतरी।भारत निर्वाचन आयोग द्वारा महासमुंद लोकसभा क्षेत्र के विधानसभा धमतरी और कुरूद के लिए नियुक्त सामान्य प्रेक्षक अनिल अग्रवाल ने...
 केंद्रीय विद्यालय गोपालपुर में आयोजित हुए मतदाता जागरूकता कार्यक्रम
सकल जैन समाज ने निकाली अहिंसा साइकिल रैली
मुख्यमंत्री योगी ने केंद्रीय मंत्री व भाजपा प्रत्याशी गजेंद्र सिंह शेखावत के लिए किया डेढ़ घंटे तक रोड शो
मैं सत्य का पथिक हूं और राजस्थान की धरती पर सत्य की आवाज को मजबूती मिलती है - योगी
कार्य में लापरवाही बरतने वाले 131 कार्मिकों पर एफआईआर दर्ज
लोकसभा चुनाव की रिपोर्टिंग के लिए बीकानेर आए स्पेनिश पत्रकार हुगो का किया सम्मान