न्यू एंजिल्स सीनियर सेकेंडरी स्कूल के छात्रों का एक दिवसीय टूर पिकनिक का हुआ समापन 

न्यू एंजिल्स सीनियर सेकेंडरी स्कूल के छात्रों का एक दिवसीय टूर पिकनिक का हुआ समापन 

प्रतापगढ़। शुक्रवार को न्यू एन्जिल्स सी.से. ‌स्कूल के कक्षा 6, 7,और,8 के छात्र एवं छात्राओं का एक टूर पिकनिक मनाने के लिये प्रात:6 बजे विद्यालय के ओल्ड कैम्पस से उत्तर प्रदेश की राजधानी, लखनऊ के लिये रवाना हुआ लगभग 75 बच्चे अपने टीचर्स आर के सिंह,आर के मिश्रा, रमेश यादव, अभिनव, रेखा शुक्ला, सुमन सिंह, शिखा पाण्डे संग नाचते गाते हुए रायबरेली से आगे पीजी आई होते हुए वृन्दावन गेट से अन्दर जाते हुए जैसे ही बसे शहीद पथ पर चढ़ीं बच्चे खुशी से भारत माता की जय का उदघोष करने लगे ।

बसें सामान्य गति से चलती हुई लखनऊ के  अपने पहले गन्तव्य यानि लखनऊ के चिड़ियाघर पहुँच गये जहाँ बच्चों ने विभिन्न प्रकार के पशु पक्षी देखे कौतूहल का विषय सफ़ेद टाइगर था। ज़ू के अन्दर बनी कैन्टीन में गरमागरम छोला भटूरा खाया। काफ़ी लम्बा समय ज़ू में बिताने के बाद बच्चे साइंस सिटी पहुँचे। साइंस सिटी में विज्ञान से सम्बन्धित सभी चित्र देखा और नयी नयी जानकारियाँ मिली। यहाँ का मुख्य आकर्षण आंचलिक विज्ञान नगरी था जिसे देखने के लिये बच्चे लालायित थे बच्चों को विज्ञान का थ्री डी शो दिखाने के लिये टिकट लिया गया।

सभी जगह टिकट का दाम  पहले से अधिक था सभी बच्चों ने, टीचर्स ने और  स्कूल स्टाफ़ ने विज्ञान शोज़ का आनंद लिया। सूरज तेज़ी से पश्चिम की ओर जा रहा था बच्चों ने जनेश्वर मिश्र पार्क का भी आनन्द लिया और लौटते समय यू पी 112, अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम, जगमगाते हुए पलाशियो और लू लू माल को देखकर बच्चे बहुत ख़ुश हुए। घूमने की बहुत सारी जगह अभी बाक़ी थी लेकिन बढ़ते हुए अँधेरे को देखकर प्रधानाचार्य बी.के सोनी, मैनेजर (एच आर) एफ़ ज़ीनत चाय वाय पीते हुए अपने बच्चों के काफ़िले को लेकर वापस प्रतापगढ़ की ओर चल पड़े।

About The Author

Latest News

 राहुल की न्याय यात्रा के लिए ट्रेन से धौलपुर रवाना हुए अशोक गहलोत राहुल की न्याय यात्रा के लिए ट्रेन से धौलपुर रवाना हुए अशोक गहलोत
जयपुर । पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत शनिवार को जयपुर से धौलपुर के लिए ट्रेन से रवाना हुए। वे आज कांग्रेस...
राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा आज मुरैना जिले से करेगी मप्र में प्रवेश
Lok Sabha : बीजेपी के टिकट पर गुरदासपुर से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे युवराज सिंह
गुप्त सूचना पर मोरेह के एलोरा होटल के सामान्य क्षेत्र में तलाशी अभियान चलाया
मौसम विभाग के अनुसार इस साल उत्तर और मध्य भारत में मार्च से ही लू चलने की संभावना…
दिल्ली आबकारी घोटालाः वाईएसआर कांग्रेस सांसद के बेटे राघव मगुंटा को सहकारी गवाह बनने की अनुमति
एफआईयू ने पेटीएम पेमेंट्स बैंक पर लगाया 5.49 करोड़ रुपये का जुर्माना