भाजपा मेरी दूसरी मां है....

भाजपा मेरी दूसरी मां है....

नीतीश कुमार बदलने के साथ ही एनडीए में शामिल हो गए। इसके बाद भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी और नेता प्रतिपक्ष रहे विजय कुमार सिंह को उपमुख्यमंत्री बनाया गया। हालांकि, सम्राट चौधरी का एक बयान खूब सुर्खियों में रहा है। वह है पगड़ी की कसम। दरअसल, जब नीतीश कुमार ने 2022 में भाजपा को धोखा देते हुए राजद के साथ मिलकर सरकार बना ली थी तब सम्राट चौधरी ने कहा था कि वह अपनी पगड़ी तब ही उतारेंगे जब वह मुख्यमंत्री की कुर्सी से नीतीश कुमार को बेदखल कर देंगे। हालांकि ऐसा नहीं हुआ है। वह नीतीश कुमार का नेतृत्व वाली सरकार में ही उपमुख्यमंत्री बने हैं। 

ऐसे में उनसे लगातार सवाल पूछा जा रहा है कि अब अपने पगड़ी का क्या करेंगे? पगड़ी पर जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि भाजपा मेरी दूसरी मां है। मेरी मां जब चली गई तब मैं पगड़ी बांधी थी। आज अगर दूसरी मां के सम्मान के लिए मुझे सिर मुंडवाना पड़े तो मंजूर है। उन्होंने कहा कि अयोध्या में पगड़ी खोलूंगा। भगवान श्री राम के चरणों में सिर मुंडवाउंगा। सम्राट चौधरी ने यह भी कहा कि 2020 में जनता ने जो हमें मत दिया, हम उसका सम्मामन करते हैं। 2024 के लोकसभा चुनाव में जीत दर्ज करने जा रहे हैं। 2025 के विधानसभा चुनाव भी हम लोग जीतने वाले हैं।

जनता दल यूनाइटेड (जद यू) के अध्यक्ष नीतीश कुमार ने रिकॉर्ड नौवीं बार बिहार के मुख्यमंत्री के तौर पर रविवार को शपथ ली। यहां राजभवन में राज्यपाल राजेंद्र आर्लेकर ने उन्हें पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलायी। कुमार के साथ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेताओं विजय कुमार सिन्हा, सम्राट चौधरी और प्रेम कुमार ने भी मंत्रिपद की शपथ ली। जद(यू) नेता विजय कुमार चौधरी, विजेंद्र यादव और श्रवण कुमार के साथ ही पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी की अगुवाई वाले हिंदुस्तान आवाम मोर्चा के संतोष कुमार सुमन और निर्दलीय विधायक सुमित सिंह ने भी मंत्री पद की शपथ ली।  

 

Tags:

About The Author

Latest News

सीडीओ ने 10 चकबंदी लेखपालों का वेतन बाधित करने का दिया निर्देश सीडीओ ने 10 चकबंदी लेखपालों का वेतन बाधित करने का दिया निर्देश
महराजगंज, मुख्य विकास अधिकारी संतोष कुमार राय द्वारा निर्वाचन ड्यूटी प्राप्त करने से इनकार करने पर 10 चकबंदी लेखपालों का...
सामान्य प्रेक्षक अग्रवाल ने कमीशनिंग कार्य का किया निरीक्षण
 केंद्रीय विद्यालय गोपालपुर में आयोजित हुए मतदाता जागरूकता कार्यक्रम
सकल जैन समाज ने निकाली अहिंसा साइकिल रैली
मुख्यमंत्री योगी ने केंद्रीय मंत्री व भाजपा प्रत्याशी गजेंद्र सिंह शेखावत के लिए किया डेढ़ घंटे तक रोड शो
मैं सत्य का पथिक हूं और राजस्थान की धरती पर सत्य की आवाज को मजबूती मिलती है - योगी
कार्य में लापरवाही बरतने वाले 131 कार्मिकों पर एफआईआर दर्ज