(partner)

एक्स से बात करने पर पार्टनर (partner) करता है हद से ज्यादा शक

आपके साथी के बीच समस्याओं और मुद्दों से पैदा करती है। ये समय के साथ बढ़ती चली जाती हैं, अगर समय पर इसका हल नहीं निकाला जाता है। लोगों के रिश्ते में सबसे बड़ी असुरक्षा की भावना तब पैदा होती है जब उनका साथी अपने एक्स से बातचीत करने लगता है। जब रिश्ते में एक्स की एंट्री होती है, तब रिलेशनशिप में बहुत कुछ एकतरफा होने लगता है। ऐसे में आपको अपने साथी को इस बात का भरोसा दिलाना बेहद मुश्किल हो जाता है कि आप उनसे ही प्यार करते हैं। हम आपको यहां कुछ मुख्य बातें बताने जा रहे हैं, जिससे आप अपने पार्टनर (partner) को पूरी तरह से अपने प्यार का भरोसा करा सकते हैं।

​सब खत्म हो चुका है

सबसे पहले अपने साथी को आप इस बात का भरोसा दिलाएं कि अब आपका एक्स से पूरी तरह से रिश्ता खत्म हो चुका है। अपने शब्दों और काम से उन्हें विश्वास दिलाएं कि अब आप अपने एक्स की परवाह नहीं करते हैं, भले ही आप दोनों के बीच एक हेल्दी रिश्ता बना हुआ है।

​अपने प्यार का भरोसा दिलाएं

अगर आपका पार्टनर (partner) यह महसूस करता है कि आपका एक्स अभी भी आपके दिल में मौजूद है, तो यह समय उन्हें आश्वस्त करने का है कि आप उनसे बहुत प्यार करते हैं। उन्हें स्पेशल फील कराएं और उन्हें उस वक्त की याद दिलाएं, जब आप दोनों ने साथ बिताया था। उन्हें याद दिलाएं कि आप अपने पार्टनर (partner) से कितना प्यार करते हैं।

अगर आपका पार्टनर (partner) आपके एक्स के साथ रिश्तों पर कमेंट करता रहता है, तो उसके साथ जो टाइम आप स्पेंड करते हैं उसे आपको कम कर देना चाहिए। अपने एक्स से कभी-कभी बात करने में कोई बुराई नहीं है, लेकिन अगर आप हर हफ्ते उससे बात करते हैं, तो यह आपके रिश्ते को कमजोर कर सकता है। आपका साथी असुरक्षा की भावना महसूस करने लगता है।

See also  लड़कीयो की क्यूं पसंदीदा होती है चॉकलेट