युवती का पानी में इंतजार कर रहा था खौफनाक ‘राक्षस’!

जांबिया:लोगों को एडवेंचर स्पोर्ट्स करने में बहुत रुचि होती है. इस तरह के खेलों में काफी रोमांच तो होता है, साथ में टीम में खेलने की भी शिक्षा मिलती है. पर कई बार ऐसे गेम्स काफी खतरनाक हो जाते हैं. हाल ही में एक महिला के साथ भी ऐसा ही कुछ हुआ जब उसकी जान पर बन आई. हालांकि महिला पर खतरा गेम के कारण नहीं, एक मगरमच्छ के कारण बढ़ गया जिसके बाद वो मरते-मरते बची.

18 साल की ब्रिटिश युवती एमिली ऑस्बॉर्न स्मिथ जांबिया में छुट्टियां मनाने गई थीं. वो अपने कुछ दोस्तों के साथ वाइट वॉटर राफ्टिंग का आनंद ले रही थीं कि उनके टूर गाइड ने उनसे कहा कि नदी का पानी तैरने के लिए बेहद सुरक्षित है. गाइड की बात मान लेना ही एमिली की सबसे बड़ी गलती थी क्योंकि पानी में उनका इंतजार एक मगरमच्छ कर रहा था.

टूर गाइड ने ये बताया ही नहीं कि पानी के अंदर मगरमच्छ भी है. जैसे ही एमिली पानी में स्विमिंग करने घुसी तभी बड़े मगरमच्छ ने उनके ऊपर हमला कर दिया. वो उन्हें अपने मुंह से दबाकर पानी के अंदर ले ही जा रहा था कि अचानक उनके एक पुरुष दोस्त ने बहादुरी दिखायी और पानी में कूद पड़ा. पानी में कूदते ही दोस्त ने मगरच्छ पर मुक्के से हमला करना शुरू कर दिया और ना जाने कैसे उसके वार का असर भी हो गया. मगरमच्छ कुछ ही देर में वहां से भाग निकला.

हालांकि इस हादसे में हैम्पशायर की रहने वाली एमिली गंभीर रूप से घायल हो गईं. उनके पैर में काफी घाव हो गया और उनकी एक हिप की हड्डी भी जगह से खिसक गई. यही नहीं, जानवर ने उनके पैर को बुरी तरह से काट खाया जिसे देखने पर ऐसा लग रहा है जैसे वो धड़ से अलग लटक रहा है. रिपोर्ट के मुताबिक मगरमच्छ ने उन्हें पैरों से ही पकड़ा था और पानी के अंदर खींचने की कोशिश कर रहा था. मगरमच्छों द्वारा जान लेने का ये आम तरीका है. इस घटना के बाद लड़की को तुरंत अस्पताल भेजा गया जहां डॉक्टरों ने उसका पैर बचाने की काफी कोशिश की. कुछ रिपोर्ट्स में ये दावा किया गया है कि एमिलिया हमले के वक्त पानी में तैर रही थीं जबकि कुछ में बताया गया है कि वो नाव से पैर लटकाए बैठी थीं जब जानवर ने हमला किया.

See also  हैती में भूकंप के झटके, 11 की मौत