31 को व्हाट्स एप व सोशल मीडिया स्टेटस पर दिखेगा कुछ खास!

हर घर तिरंगा के तर्ज पर महाअभियान बनेगा ‘हर सफर में सड़क सुरक्षा’

31 को व्हाट्स एप व सोशल मीडिया स्टेटस पर दिखेगा कुछ खास!

  • सड़क सुरक्षा पखवाड़े के दौरान मुख्य सचिव का कमिश्नर व डीएम को निर्देश
  • 15 दिसंबर से 31 दिसंबर तक चल रहा सड़क सुरक्षा पखवाड़ा: एटीसी सड़क सुरक्षा

लखनऊ। प्रदेश में सड़क दुर्घटनाओं और इसके चलते होने वाली असामयिक मौतों के आंकड़े को यथासंभव कम करने के लिये अब प्रदेश सरकार साल 2023 के आखिरी दिन यानी 31 दिसंबर को एक खास सोशल मीडिया पर मुहिम छेड़ने जा रही है। इसके जरिये प्रदेश के मंडलायुक्त कार्यालयों और जिलाधिकारी कार्यालयों के जरिये सभी नागरिकजनों के मोबाइल व्हाट्स एप स्टेटस और अन्य सोशल मीडिया माध्यमों पर हर सफर में सड़क सुरक्षा का संदेश दिखेगा। इस बाबत मंगलवार को मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र ने सभी मंडलायुक्तों और जिलाधिकारियों को निर्देश जारी कर दिया है। वैसे भी गत 15 दिसंबर से आगामी 31 दिसंबर 2023 के बीच परिवहन विभाग के तत्वावधान में सड़क सुरक्षा पखवाड़ा मनाया जा रहा है जिसके अन्तर्गत राजधानी लखनऊ सहित प्रदेश के सभी जनपदों और क्षेत्रों में लोगों को सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूक करने के मकसद से तमाम तरह के जनसंपर्क अभियान चलाये जा रहे हैं।

वहीं इस बारे में आगे अपर परिवहन आयुक्त सड़क सुरक्षा पुष्पसेन सत्यार्थी ने बताया कि मुख्य सचिव के निर्देश पर यह हर सफर में सड़क सुरक्षा एक तरह से बहुत ही प्रमुखता के साथ पूर्व की भांति हर घर तिरंगा अभियान के तर्ज पर वृहद स्तर पर पूरे प्रदेश में चलाया जायेगा।

मुख्य सचिव ने सभी अधिकारियों को साफ तौर पर निर्देशित किया है कि उक्त अभियान के व्यापक प्रचार-प्रसार को लेकर अन्य विभागों की समितियों, स्टेक होल्डर, एनजीओ, बस, ट्रक, टैम्पो, यूनियन, छात्र-छात्राओं, सरकारी व गैर सरकारी विभागों के अलावा मीडिया माध्यमों के जरिये हर व्यक्ति व्हाट्स एप सहित सोशल मीडिया एकाउंट पर स्टेटस अनिवार्य रूप से लगाया जाना है। 

Tags: lucknow

About The Author

Latest News

जोड़ी गदा कुश्ती के हरफनमौला रहे महाबली स्वर्गीय अदालत पहलवान की मनाई गई 5वीं पुण्यतिथि, किए गए याद जोड़ी गदा कुश्ती के हरफनमौला रहे महाबली स्वर्गीय अदालत पहलवान की मनाई गई 5वीं पुण्यतिथि, किए गए याद
चंदौली। जिले के सकलडीहा विकासखंड क्षेत्र के बथावर गांव निवासी स्वर्गीय श्याम वृक्ष पांडेय ( अदालत पहलवान ) की 5वीं...
डाॅ बीपी त्यागी ने राष्ट्रवादी नवनिर्माण दल से दिया इस्तीफा, पार्टी से उनका अब कोई नाता नहीं
राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ कार्यकर्ता प्रशिक्षण वर्ग के समापन समारोह में पहुंचे सांसद अतुल गर्ग
वृद्धाश्रम में बुजुर्गों का कुशल क्षेम जानने पहुंची भावी अध्यक्ष सुषमा गुप्ता
नागरिक पुलिस को जनपद के पुलिस लाइन सभागार में दिया गया 01 दिवसीय प्रशिक्षण
विशेष अभियान के क्रम में प्रभारी निरीक्षक यातायात द्वारा की गई कार्यवाही
धोखाधड़ी के मामले में अभियुक्ता को किया गया गिरफ्तार।