गोड्डा में अप्रेंटिसशिप अवेयरनेस वर्कशॉप आयोजित

गोड्डा में अप्रेंटिसशिप अवेयरनेस वर्कशॉप आयोजित

गोड्डा। राष्ट्रीय प्रशिक्षु संवर्धन योजना (एनएपीएस) के बारे में युवाओं और प्रतिष्ठानों के बीच जागरुकता पैदा करने के लिए क्षेत्रीय व कौशल विकास और उद्यमिता निदेशालय ने गोड्डा में एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया। कार्यक्रम बुधवार को अदाणी पावर प्लांट स्थित सभागार में आयोजित किया गया. कार्यक्रम का उद्घाटन मुख्य अतिथि गोड्डा डीएफओ मौन प्रकाश, झारखंड कौशल विकास और उद्यमिता निदेशालय के क्षेत्रीय निदेशक बीके सिंघा, उप निदेशक पी के मांडवी, सहायक निदेशक हिमांशु अदाणी पावर के प्लांट हेड प्रसून चक्रवर्ती, गोड्डा की नियोजन पदाधिकारी पद्मा कुमारी व अन्य गणमान्य अतिथियों के द्वारा दीप प्रज्जवलित कर किया गया।

कार्यशाला को संबोधित करते हुए झारखंड कौशल विकास और उद्यमिता निदेशालय के क्षेत्रीय निदेशक सिंघा ने कहा कि ऐसी कार्यशालाओं का उद्देश्य राष्ट्रीय प्रशिक्षु संवर्धन योजना (एनएपीएस) के तहत प्रशिक्षण और लाभों पर प्रतिष्ठानों के बीच जागरुकता पैदा करना है। मुख्य अतिथि मौन प्रकाश ने आयोजकों की सराहना की और कौशल को प्रोत्साहित करने और उद्योगों के लिए योग्य कार्यबल की मांग को पूरा करने के लिए इस तरह के और अधिक कार्यक्रम आयोजित करने पर जोर दिया। समापन भाषण में कौशल विकास और उद्यमिता निदेशालय के उप निदेशक मांडवी ने जागरुकता कार्यक्रम को बढ़ावा देने और कौशल विकास कार्यक्रमों पर प्रधानमंत्री के फोकस का भी उल्लेख किया। साथ ही कहा कि उनकी प्रेरणा प्रभावी और कुशल तरीके से कौशल विकास प्रशिक्षण में युवाओं की भागीदारी को बढ़ावा देने के लिए राष्ट्र का मार्गदर्शन कर रही है।

 

 

Tags:

About The Author

Latest News

बलौदाबाजार हिंसा-आगजनी की घटना को बसपा सुप्रीमो मायावती ने असमाजिक तत्वों का कृत्य बताया बलौदाबाजार हिंसा-आगजनी की घटना को बसपा सुप्रीमो मायावती ने असमाजिक तत्वों का कृत्य बताया
रायपुर। बलौदा बाजार मे हुई हिंसा और आगजनी की घटना को बसपा प्रमुख मायावती ने षड्यंत्रकारी असामाजिक तत्वों द्वारा की...
नवनिर्मित अटल आवास में पानी, बिजली की सुविधाओं की मांग
अल्पसंख्यक कांग्रेस ने चुनाव में समर्थन के लिए मुस्लिमों, दलितों और पिछड़ों का आभार व्यक्त किया
मेयर ने कहा विजय नगर में 10 एम एल डी पानी की होगी व्यवस्था
शाहिद कहते हैं योगा में शिरकत कर लखनऊ के बाशिंदों की तहजीब ने मेरा मन मोह लिया
एआरटीओ ने गाड़ी सीजकर डेढ़ लाख रोड टैक्स जमा कराया
आरएमएल निदेशक ने डेंटल लैब का किया उद्घाटन