स्कूल पर ई-रिक्शा प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन 

स्कूल पर ई-रिक्शा प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन 

सरोजनीनगर। मिशन शक्ति नारी स्वावलंबन के तहत बुधवार को विवेकानंद शिक्षा संस्थान पर स्वरोजगार उन्मुख ई-रिक्शा प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। लखनऊ जिले का केंद्र बनाया गया । वहीं विभिन्न क्षेत्रों से आई महिलाओं को योजना के बारे में जानकारी दी गई। जिला निर्यात भवन के संतोष कुमार ने बताया कि विभिन्न योजनाओं के माध्यम से सहायता प्रदान कर महिलाओं को सशक्त व आत्मनिर्भर बनाया जा रहा है। जहां सरकार स्वरोजगार उन्मुख ई-रिक्शा प्रशिक्षण कार्यक्रम संचालित कर रही है। इसके तहत कई महिलाओं को प्रशिक्षित किया जाएगा।
 
बृहस्पतिवार से दस दिवसीय प्रशिक्षण का शुभारंभ विवेकानंद शिक्षा संस्थान पर किया जाएगा। वहीं महिलाओं को जानकारी दी गई। कि 1.98 लाख का ई-रिक्शा क्रय करने वाली महिलाओं को विभाग की ओर से 25 प्रतिशत यानी 50 हजार रुपये का अनुदान दिया जाएगा।
 
ड्राईविंग लाइसेंस विभाग फ्री में बनवाएगा । इस दौरान जिला निर्यात भवन के संतोष कुमार , अनुराग कुमार , विद्यालय के प्रबंधक डॉ विश्राम प्रजापति , पूजा देवी , शिवानी सिंह , प्रिया यादव , सुजाता, समन्वयक अशोक कुमार ने बताया कि प्रशिक्षण केंद्र में और भी महिलाएं भाग लेना चाहते है इस लाभ का जुड़ सके है। रवि कुमार ने अतिथियों और महिलाओं प्रतिभागियों का आभार व्यक्त किया। 

About The Author

Latest News