डीएम की अध्यक्षता में किसान  बन्धुओं की बैठक सम्पन्न

छुट्टा पशु को पकड़ कर गौशालाओं में करें संरक्षित- डीएम

बैठक में प्राप्त शिकायतों का समय से करें समाधान संबंधित अधिकारी-डीएम

गोण्डा।माह के तीसरे बुधवार को  कलेक्ट्रेट सभागार में जिलाधिकारी नेहा शर्मा की अध्यक्षता में किसान दिवस की बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में किसानों द्वारा कई समस्याओं एवं सुझावों को रखा गया। जिलाधिकारी ने किसानों की समस्याओं के निस्तारण के संबंध में संबंधित अधिकारियों को आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिए। उन्होंने सभी विभागों के अधिकारियों को निर्देशित किया कि किसानों की सभी समस्याओं का निराकरण बिना किसी विलंब के किया जाए।
           
बैठक में किसानों द्वारा खाद, बीज, सिंचाई, केसीसी, ऋण, विद्युत, गन्ना, सहकारी समितियां, छुट्टा पशु,  आदि को लेकर अपनी समस्याएं जिलाधिकारी के समक्ष रखी गई जिस पर जिलाधिकारी ने उप कृषि निदेशक व अन्य सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिए कि वह किसानों की समस्याओं का जल्द से जल्द निस्तारण करें। कृषि विभाग, सिंचाई विभाग व अन्य विभाग के द्वारा किसानों के कल्याण के लिए चलाई जा रही कल्याणकारी योजनाओं के बारे में जानकारी दी गई।
         
इस मौके पर जिलाधिकारी ने छुट्टा पशुओं की समस्याओं के बारे में मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी को निर्देश दिये हैं कि जिन-जिन क्षेत्रों से किसानों द्वारा शिकायतें प्राप्त हुई है, वहां पर अभियान चलाकर निराश्रित गोवंश को पकड़वाया जाय। उनके द्वारा किसानों से अपनी फसलों का बीमा कराने, किसान सम्मान निधि योजना से जुड़े खाते की ईकेवाईसी कराने की बात कही गई।अंत में जिलाधिकारी ने सभी किसानों को संबोधित करते हुए कहा कि प्रत्येक माह के तीसरे बुधवार को किसान दिवस की इस बैठक का आयोजन निरंतर होता रहेगा।
 
प्रशासन पूरी तरह से किसानों की समस्याओं को लेकर सजग है और निस्तारण के लिये निरंतर प्रयास कर रहा है। किसान बंधु इस बैठक में अपनी समस्या लेकर आते हैं तो उनका सम्बन्धित अधिकारियों द्वारा उचित निस्तारण कराया जाएगा। इसके अलावा भी किसान बंधु अन्य दिनों में कार्यालय में संपर्क कर समस्या का समाधान करा सकते हैं।बैठक में उप निदेशक कृषि प्रेम कुमार ठाकुर, जिला कृषि अधिकारी, एसडीईओ कृषि, एक्सइईएएन सिंचाई विभाग, नहर विभाग, विद्युत विभाग, भूमि संरक्षण अधिकारी, रेशम विभाग, उद्यान विभाग, सहित अन्य अधिकारी व किसान बन्धु उपस्थित रहे।
 
 
 
 
 
Tags: GONDA

About The Author

Latest News