जहाज डूबने से बच्चों-महिलाओं समेत 61 प्रवासियों की मौत

जहाज डूबने से बच्चों-महिलाओं समेत 61 प्रवासियों की मौत

लीबिया: लीबिया के समुद्र तट पर एक बड़ा हादसा हुआ है. यहां समुद्र तट पर प्रवासियों से भरी नाव डूब गई है. लीबिया में अंतर्राष्ट्रीय प्रवासन संगठन (IOM) ने शनिवार को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर कहा कि लीबिया में एक ‘दुखद’ जहाज दुर्घटना के बाद महिलाओं और बच्चों सहित कम से कम 61 प्रवासी डूब गए.

न्यूज एजेंसी रॉयटर्स के अनुसार IOM ने जीवित बचे लोगों के हवाले से कहा कि लगभग 86 लोगों को लेकर नाव लीबिया के जवारा शहर से रवाना हुई थी. बता दें कि लीबिया, जहां 2011 में नाटो समर्थित विद्रोह के बाद से बहुत कम स्थिरता या सुरक्षा है, समुद्र के रास्ते यूरोप पहुंचने के इच्छुक लोगों के लिए एक प्रमुख लॉन्चिंग प्वाइंट है. रिपोर्ट में कहा गया है कि मानव-तस्करी नेटवर्क मुख्य रूप से सैन्य गुटों द्वारा चलाए जाते हैं जो तटीय क्षेत्रों को नियंत्रित करते हैं.

पहले भी हो चुकी है इस तरह की घटना
हाल के महीनों में, लीबिया में सुरक्षा बलों ने कथित तौर पर हिरासत और निर्वासन के साथ प्रवासियों पर कार्रवाई की है. इसी तरह की एक घटना में, जून में कम से कम 79 प्रवासी डूब गए थे और सैकड़ों अन्य लापता हो गए थे और आशंका थी कि उनकी नाव पलट गई और ग्रीस के पास खुले समुद्र में डूब गई. जो हाल के सालों में यूरोप की सबसे घातक शिपिंग आपदाओं में से एक थी.

 

Tags:

About The Author

Latest News

नागरिक पुलिस को जनपद के पुलिस लाइन सभागार में दिया गया 01 दिवसीय प्रशिक्षण नागरिक पुलिस को जनपद के पुलिस लाइन सभागार में दिया गया 01 दिवसीय प्रशिक्षण
संत कबीर नगर ,आज दिनांक 15.06.2024 को संयुक्त अभियोजन के पत्रांक संख्याः-अभि0/स0क0न0/प्रशिक्षण/2024/35 के आदेश के क्रम में, पुलिस अधीक्षक संतकबीरनगर...
विशेष अभियान के क्रम में प्रभारी निरीक्षक यातायात द्वारा की गई कार्यवाही
धोखाधड़ी के मामले में अभियुक्ता को किया गया गिरफ्तार।
लाखो छात्रों का भविष्य दांव पर लगा- नीरज 
दिवानी न्यायालय परिसर स्थित अधिवक्ता भवन में आयोजित हुआ कार्यक्रम
सर्वर की अव्यवस्था के कारण राशन की दुकान पर इंतजार में बैठे उपभोक्ता
सम्पूर्ण समाधान दिवस डीएम एवं एसपी ने सुनी शिकायतें